ताज़ा खबर
 

कर्नाटक हाई कोर्ट के न्यायाधीश जयंत पटेल ने दिया इस्तीफा

पटेल का तबादला इलाहाबाद हाई कोर्ट किए जाने के कुछ दिन बाद यह इस्तीफा आया है। वह अगले साल तीन अगस्त को सेवानिवृत्त होने वाले थे।
Author बंगलुरु | September 27, 2017 02:30 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कर्नाटक हाई कोर्ट के न्यायाधीश जयंत पटेल ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन उन्होंने इसकी कोई वजह नहीं बताई है। लेकिन कहा जा रहा है कि न्यायमूर्ति पटेल इस बात से नाराज थे कि उनकी वरिष्ठता के बावजूद उन्हें किसी अदालत का मुख्य न्यायाधीश नहीं बनाया गया। हाई कोर्ट के महापंजीयक कार्यालय ने यहां कहा कि न्यायमूर्ति जयंत पटेल ने सोमवार को अपना इस्तीफा मुख्य न्यायाधीश एसके मुखर्जी को भेजा जो वर्तमान पद से नौ अक्तूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इसने कहा कि इस्तीफा केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा को फैक्स कर दिया गया है।

पटेल का तबादला इलाहाबाद हाई कोर्ट किए जाने के कुछ दिन बाद यह इस्तीफा आया है। वह अगले साल तीन अगस्त को सेवानिवृत्त होने वाले थे। गुजरात हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रहे पटेल का तबादला फरवरी 2016 में कर्नाटक हाई कोर्ट कर दिया गया था। वह तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने गुजरात में इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले में सीबीआइ जांच का आदेश दिया था। उस समय नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग