March 28, 2017

ताज़ा खबर

 

FIR: महिला से ‘ज्योतिष’ ने पहले वसूले पैसे, कहा- दोष मुक्त होने के लिए ब्राह्मण के संग सोना होगा

विद्या के अनुसार शर्मा ने पिछले साल दिसंबर में एक व्यक्ति को अपना गुरु बताते हुए विद्या से मिलाया था विद्या जब उस व्यक्ति से मिली तो उसने पूजा करने के लिए कपड़े उठाने के लिए कहा।

प्रतीकात्मक तस्वीर

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक ज्योतिष द्वारा महिलाओं का शोषण का मामला सामने आया है। बैंगलोर मिरर की रिपोर्ट के अनुसार एक24 वर्षीय महिला ने पुलिस में ज्योतिष के खिलाफ शोषण का मामला दर्ज कराया है। ज्योतिष ने महिला से न केवल पैसे ऐंठे बल्कि उसने दोष दूर करने के नाम पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए भी कहा। पीड़ित महिला के अनुसार खुद को ज्योतिष बताने वाले इस व्यक्ति के पास कई महिलाएं अपनी समस्याएं लेकर आती थीं। रिपोर्ट के अनुसार फेडेरेशन ऑफ इंडियन रेशनलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र नायक ने महिला की शिकायत के बाद इस कथित ज्योतिष का स्टिंग भी किया था।

रिपोर्ट के अनुसार 24 वर्षीय विद्या (बदला हुआ नाम) स्थानीय कॉलेज में बीसीए की पढ़ाई की थी। विद्या को कोई अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही थी। उसकी निजी जिंदगी में भी कुछ दिक्कतें थीं। उसके माता-पिता अलग हो चुके हैं। एक दिन उसने अखबार में रामकृष्ण शर्मा नामक “ज्योतिष” का विज्ञापन देखा। विज्ञापन में दावा किया गया था कि शर्मा सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाकर मानसिक शांति वापस दिला सकता है।

विद्या ने बैंगलोर मिरर को बताया कि उसके जीवन में कुछ भी सकारात्मक नहीं हो रहा था इसलिए वो पिछले साल अगस्त में कथित ज्योतिष से मिली। शर्मा ने उससे कहा कि उसके सभी दुख दूर हो जाएंगे लेकिन इसके लिए उसे पूजा करानी होगी जिसमें 15 हजार रुपये का खर्च आएगा। जब विद्या ने कहा कि उसके पास इतने पैसे नहीं हैं तो शर्मा ने कहा कि वो आधे पैसे पूजा से पहले और आधे काम बन जाने के बाद दो सकती है। विद्या के अनुसार उसने शर्मा को आठ हजार रुपये दे दिए।

शर्मा ने उसे तरह-तरह के प्रसाद खाने को दिए और कई तरह के टोटके करने के लिए कहा। जब एक-डेढ़ महीने बाद विद्या को अपनी जिंदगी में कोई बदलाव नहीं महसूस हुआ तो उसने शर्मा से अपने पैसे वापस मांगे। पैसे लौटाने के बजाय शर्मा ने उससे कहा कि विद्या के पिता के परिवार ने उस पर काला जादू कर दिया है। शर्मा ने उससे और पैसे मांगे लेकिन विद्या ने पैसे नहीं दिए। विद्या के अनुसार काफी समय तक शर्मा उसे भुलावा देता रहा कि कुछ समय में उसके कष्ट दूर हो जाएंगे और आखिरकार उसने उससे कहा कि “उसे किसी ब्राह्मण के संग सोना होगा तभी उसके दोष दूर होंगे।” विद्या के अनुसार शर्मा के इस प्रस्ताव से वो स्तब्ध रह गयी और उसने उसे तत्काल इनकार कर दिया।

विद्या के अनुसार शर्मा ने पिछले साल दिसंबर में एक व्यक्ति को अपना गुरु बताते हुए विद्या से मिलाया था। शर्मा ने कहा कि उसके गुरु उसकी सभी दिक्कतें दूर कर देंगे। विद्या जब उस व्यक्ति से मिली तो उसने पूजा करने के लिए कपड़े उठाने के लिए कहा। जब विद्या ने इससे इनकार कर दिया तो उस व्यक्ति ने उसकी स्कर्ट उतारने की कोशिश की। वो किसी तरह खुद को बचाकर वहां से भागी। अखबार की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार (सात जनवरी) को जब विद्या शर्मा से अपने पैसे वापस मांगने उसके दफ्तर गई तो वहीं ताला बंद था। शर्मा को नदारद पाकर विद्या ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on January 9, 2017 5:55 pm

  1. No Comments.

सबरंग