December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

फिल्म शूटिंग के दौरान हेलिकॉप्टर से गिर कर डूबे दो कलाकार, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर व अन्य के खिलाफ FIR

अनिल कुमार (34) और उदय कुमार (35) नाम के दोनों कलाकार फिल्म के लीड एक्टर दुनिया विजय के साथ "मस्तीगुड़ी" नाम की एक एक्शन फिल्म का स्टंट शूट कर रहे थे।

कन्नड़ अभिनेता अनिल और उदय डैम से बाहर नहीं निकल सके। (PTI फाइल फोटो)

कर्नाटक में दो मशहूर कन्नड़ अभिनेताओं के स्टंट के दौरान डूब जाने की आशंका जताई जा रही है। मामले में फिल्म के निर्माता सुरेश गौड़, डायरेक्टर नागशेखर, असिस्टेंट डायरेक्टर, एक्शन डायरेक्टर और स्टंटमैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दुर्घटना बेंगलुरु से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित थिप्पगोन्डनहल्ली डैम पर हुई। अनिल कुमार (34) और उदय कुमार (35) नाम के दोनों कलाकार फिल्म के लीड एक्टर दुनिया विजय के साथ सोमवार को एक एक्शन फिल्म का स्टंट शूट कर रहे थे। ‘मस्तीगुड़ी’ नाम की फिल्म के एक स्टंट के दौरान इन्हें हेलीकॉप्टर से डैम में छलांग लगानी थी। इस दौरान हीरो बने लीड एक्टर की जान तो बचा ली गई, लेकिन दोनों अन्य कलाकार अभी भी लापता हैं। उदय और अनिल साउथ फिल्म इंडस्ट्री के उभरते हुए एक्टर थे और कुछ फिल्मों में विलन के रोल में नजर आ चुके थे।

जानकारी के मुताबिक, फिल्म में निगेटिव किरदार निभा रहे अनिल और उदय को लीड एक्टर विजय के साथ सोमवार शाम 2:30 बजे पानी में गिराया गया। यह फिल्म का एक क्लाइमैक्स सीन था। पानी में गिरने के थोड़ी देर बाद ही कलाकार पानी में डूबने लगे। स्टाफ ने तुरंत पानी में नांव भेजी ताकि तीनों कलाकारों को बचाया जा सके, लेकिन इसमें सिर्फ विजय ही वापस आ सके। घटना की जानकारी तुरंत स्थानीय पुलिस को दी गई। जिसके बाद बचावकर्मियों की एक टीम पानी में उतारी गई लेकिन दोनों कलाकारों को कोई पता नहीं लगा। आशंका जताई जा रही हैं कि दोनों की घटना में मौत हो गई है।

वीडियो: फिल्म की शूटिंग के दौरान दो कन्नड़ अभिनेताओं की मौत की आशंका

रामनगर जिले के एसपी डी. चंद्रगुप्त ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि जैसी ही शव बरामद होते हैं, तभी फिल्म निर्माता सुरेश गौड़ और डायरेक्टर नागशेखर व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। पुलिस ने बताया कि उन लोगों ने शूटिंग स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए थे। पुलिस के मुताबिक, अनिल ने शूटिंग से पहले मीडिया को बताया था कि उन्हें तैरना नहीं आता, लेकिन वह एक्शन सीन को बेहतर बनाने के लिए कुछ भी करेंगे। वहीं प्रोड्यूसर सुरेश गौड़ ने कहा कि यह दुर्घटना बदकिस्मती से हुई है। उन्होंने कहा, “फिलहाल कोई भी कमेंट करना ठीक नहीं है, क्योंकि दोनों की बॉडी अभी तक बरामद नहीं हुई है। किसी की जान से कोई नहीं खेलना चाहता।”

फिल्म के प्रोडक्शन हाउस KPS Combines ने बेंगलुरु वाटर सप्लाई एंड सेवरेज बोर्ड से डैम पर शूटिंग के लिए पहले 24 अक्टूबर की परमिशन ली थी, लेकिन बाद में इसे 7 नवंबर करा लिया था। बोर्ड ने बताया कि डैम पर aerial Shots (हवाई शॉट) लेने की परमिशन नहीं थी। फिल्म क्रू ने कथित तौर पर नियमों को उल्लंघन किया और हेलिकॉप्टर से सीन शूट किया। दुर्घटना के बाद कर्नाटक फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट सा रा गोविंदू ने घटनास्थल का दौरा किया और दावा किया की फिल्म के क्रू की ओर से कोई लापरवाही नहीं की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 10:04 am

सबरंग