ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: 2000 के नए नोटों वाली ₹71 लाख की नकदी जब्त, खुफिया सूचना पर पुलिस ने मारा छापा

नकदी के साथ पकड़े गये व्यक्तियों की पहचान इमरान हाशमी, आसिफ उमर और चालक दीपक शेट्ठी के रूप में हुयी है।
Author उडुपी (कर्नाटक) | December 4, 2016 18:53 pm
2000 के नए नोट। (तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।) (Photo Source: AP)

बेंगलुरु से पांच करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी जब्त करने के बाद आयकर अधिकारियों ने उडुपी से तीन व्यक्तियों के पास से दो-दो हजार रुपए के नोट वाली 71 लाख रुपए की राशि जब्त की है। उडुपी के पुलिस अधीक्षक के टी बालकृष्ण ने रविवार (4 दिसंबर) को बताया, ‘बैलूर गांव में तीन व्यक्तियों के पास से बगैर किसी वैध दस्तावेज के दो हजार रुपए के नोट वाली 71 लाख रुपए की राशि जब्त की गयी है।’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है। बैलूर गांव यहां से करीब 32 किमी दूर है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्तियों को पूछताछ के लिए मेंगलुरु के आयकर अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि पुलिस ने एक दिसंबर को एक कार रोकी थी। कार में एक बैग था, जिससे दो हजार रुपए के नोट वाली 71 लाख रुपए की नकदी बरामद की गयी। नकदी के साथ पकड़े गये व्यक्तियों की पहचान इमरान हाशमी, आसिफ उमर और चालक दीपक शेट्ठी के रूप में हुयी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी नकदी के लिए वैध दस्तावेज दिखाने अथवा इसका ब्यौरा नहीं बता पाये। उन्होंने बताया कि यह लोग कारोबारी भुगतान के लिए मेंगलुरु से कुद्रेमुख जा रहे थे। आयकर विभाग के करीब 50 अधिकारियों ने देशव्यापी अभियान के तहत बेंगलुरु, चेन्नई और इरोड़ (तमिलनाडु) के कई ठिकानों में छापेमारी की है। विभाग ने बताया कि इस छापेमारी में पांच करोड़ रुपए से ज्यादा की नई नकदी पकड़ी गयी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.