ताज़ा खबर
 

येदियुरप्पा ने सिद्धरमैया सरकार को बताया सबसे भ्रष्ट, कहा- बीजेपी करेगी ‘करतूतों को उजागर’

भाजपा की कर्नाटक इकाई ने राज्य की सिद्धरमैया सरकार की ‘‘करतूतों को उजागर’’ करने और सूखे की स्थिति का आकलन करने के लिए 36 दिवसीय राज्यव्यापी अभियान शुरू करने की आज घोषणा की।
Author बंगलुरू | May 16, 2017 18:39 pm
येदियुरप्पा ने सिद्धरमैया सरकार को बताया सबसे भ्रष्ट, कहा- बीजेपी करेगी ‘करतूतों को उजागर’

भाजपा की कर्नाटक इकाई ने राज्य की सिद्धरमैया सरकार की ‘‘करतूतों को उजागर’’ करने और सूखे की स्थिति का आकलन करने के लिए 36 दिवसीय राज्यव्यापी अभियान शुरू करने की आज घोषणा की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने सिद्धरमैया सरकार को ‘‘सबसे भ्रष्ट’’ और ‘‘अब तक की सबसे खराब’’ करार दिया और संवाददाताओं से कहा कि अभियान 18 मई को तुमुर में शुरू होगा। इस दौरान पार्टी जनसम्पर्क कार्यक्रम शुरू करेगी। उन्होंने सिद्धरमैया पर गत 30 से 40 वर्षों में अब तक के सबसे भीषण सूखे से प्रभावित लोगों के कष्टों के प्रति ‘‘बेपरवाह’’ होने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘यह देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। कानून एवं व्यवस्था के मामले में राज्य निचले पायदान पर खड़ा है।

येद्युरप्पा ने दावा किया कि गत चार वर्षों में 6521 हत्याओं की सूचना मिली जबकि गत एक वर्ष में 1200 किसानों ने आत्महत्या की है। वहीं राज्य विकास से संबंधित सभी मानकों पर पिछड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार भ्रष्टाचार में ‘‘आकंठ डूबी’’ हुई है। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि प्रदेश भाजपा नेताओं को भ्रष्टाचार के बारे में बात करने का कोई ‘‘नैतिक अधिकार’’ नहीं है क्योंकि सत्ता रहने के दौरान उन्होंने स्वयं भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना किया। उन्होंने कहा, ‘‘सिद्धरमैया के शब्दों का कोई मूल्य नहीं है।

भाजपा नेता येद्युरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार की कई योजनाओं के नाम बदल दिये हैं और उसे अपनी उपलब्धि बता रही है, जैसे उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारकों को मुफ्त गैस कनेक्शन मुहैया कराना। उन्होंने कहा कि अभियान का समापन 29 जून को उत्तर कर्नाटक के विजयपुरा में होगा।

येद्युरप्पा ने कहा कि पार्टी अभियान के दौरान सूखे की स्थिति का आकलन करेगी और राहत उपायों के बारे में पीड़ितों से जानकारी हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी यह पता करने के लिए एक सर्वेक्षण करेगी कि अगले वर्ष के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव में उतारने के लिए किन उम्मीदवारों के नाम पर विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को 150 प्लस विधानसभा सीट (224 में से) हासिल करने का अपना मिशन पूरा होने को लेकर भरोसा है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग