December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

सात दिन तक डीप फ्रीजर में रखे जायेंगे कानपुर ट्रेन हादसे के अज्ञात शव

कानपुर ट्रेन हादसे में मारे गये 150 यात्रियों में से छह अज्ञात शव की पहचान नही हो पायी है उनको अगले सात दिन तक डीप फ्रीजर में रखा जाएगा।

Author कानपुर | November 23, 2016 17:05 pm

कानपुर ट्रेन हादसे में मारे गये 150 यात्रियों में से छह अज्ञात शव की पहचान नही हो पायी है उनको अगले सात दिन तक डीप फ्रीजर में रखा जाएगा। इन सभी अज्ञात शवों के फोटो देश के सभी प्रदेशों के पुलिस प्रमुखों को व्हाटसअप के जरिये भेज दिया गया है ताकि इनकी पहचान हो सके। कानपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक जकी अहमद ने पीटीआई को बताया कि ट्रेन दुर्घटना में मारे गये 144 शवों की पहचान हो चुकी है जबकि छह शवों की पहचान नहीं हो पायी है।

मेडिकल प्रोटोकाल के अनुसार इन अज्ञात शवों का अंतिम संस्कार 72 घंटे के अंदर कर देना चाहिये। वरना शव खराब होने लगते है। लेकिन अधिकारियों की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि इन शवों को कानपुर देहात के माती पोस्टमार्टम हाउस से लाकर कानपुर के उर्सला और रामा हास्पिटल के डीप फ्रीजर में कम से कम सात दिन तक रखा जाये।

यह शव खराब न हो इसके लिये स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये गये है कि वह इन पर विशेष केमिकल आदि लगाये और जिन डीप फ्रीजर में यह शव रखे जायें। उनकी निगरानी डाक्टरों की टीम के द्वारा की जायें तथा उनका तापमान कम न होने पाये इस बात की व्यवस्था की जाये।
उन्होंने बताया कि इन सभी अज्ञात शवों की फोटो खींचकर देश के सभी प्रदेशों के पुलिस प्रमुखों को व्हाटसअप के जरिये भेज दी गयी है और उनसे कहा गया है कि वह अपने अपने जिलों में इन व्हाटसअप फोटो को सभी को भेजकर इन शवों की पहचान करवाने का प्रयास करें।
अहमद ने बताया कि कानपुर देहात के डीएम और एसपी को निर्देश दिये गये है इन अज्ञात शवों की फोटो देश के सभी प्रमुख अखबारों में छपवाने की व्यवस्था करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 5:04 pm

सबरंग