March 28, 2017

ताज़ा खबर

 

कानपुर की न्यायिक मजिस्ट्रेट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, घर में पंखे से लटका मिला शव

प्रतिभा के घर वालों का कहना है कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है और पुलिस अधीक्षक (सिटी) शोमेन वर्मा के अनुसार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ पता चल पाएगा।

मनु और प्रतिभा दिल्ली में एक साथ पढ़ते थे वहीं उनकी मुलाकात हुई थी। प्रतिभा का परिवार मनु को नहीं चाहता था फिर भी प्रतिभा ने अपनी मर्जी से शादी कर ली। (Photo: Facebook/pratibha.gautam.98)

उत्तर प्रदेश के कानपुर (देहात) की जुडिशियल मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। कानपुर सर्किट हाउस आॅफीसर्स कॉलोनी में रहने वाली प्रतिभा गौतम का शव पंखे से लटकता मिला। उनके दोनों हाथों की नस कटी हुई थी। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन कुछ अधिकारी इसे आत्महत्या ही मान रहे हैं। घरवालों के मुताबिक कुछ दिन पहले ही प्रतिभा का अपने अधिवक्ता पति से किसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था। पुलिस पति से पूछताछ कर रही है। प्राथमिक जांच में मौत की वजह हाथ की नस कटने सामने आ रही है। पुलिस के अनुसार प्रतिभा के पिता रिटायर्ड बैंक अधिकारी हैं और वर्तमान में उरई में ही उनका पेट्रोल पंप है। मनु और प्रतिभा दिल्ली में एक साथ पढ़ते थे वहीं उनकी मुलाकात हुई थी। प्रतिभा का परिवार मनु को नहीं चाहता था फिर भी प्रतिभा ने अपनी मर्जी से शादी कर ली। काफी दिनों तक वे शादी छिपाए रहे, पिछले अप्रैल में ही उन्होंने शादी सार्वजनिक की थी।

पुलिस अधीक्षक (सिटी) शोमेन वर्मा ने बताया कि मूलतः उरई की रहने वाली प्रतिभा गौतम कानपुर नगर की सर्किट हाउस आफीसर्स कॉलोनी में रहती थीं, जबकि उनके पति मनु अभिषेक दिल्ली हाईकोर्ट में ही प्रेक्टिस करते हैं। मनु ने पुलिस को बताया कि वह शनिवार रात दिल्ली से कानपुर के लिए निकले थे, रात करीब 10 बजे आखिरी बार प्रतिभा से उनकी बात हुई थी। रविवार सुबह जब पति घर पहुंचे तो उन्होंने पत्नी प्रतिभा का शव फांसी के फंदे पर लटका पाया। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया जिसके बाद उसने प्रतिभा के शव को उतारा और अपने कब्जे में ले लिया। प्रतिभा के पति के अनुसार, कल से उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ था। पुलिस ने फोरेंसिक विभाग की टीम को बुलाकर घटना स्थल की जांच कराई है।

हालांकि, प्रतिभा के घर वालों का कहना है कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है और पुलिस अधीक्षक (सिटी) शोमेन वर्मा के अनुसार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ पता चल पाएगा। पुलिस प्रतिभा के पति तथा अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। मजिस्ट्रेट की मौत की खबर सुनकर शहर के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं।

Read Also: 4 बार सीमा पार करके भारत दे चुका सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम, दो बार लाए PAK सैनिकों के सिर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 9, 2016 7:13 pm

  1. No Comments.

सबरंग