March 26, 2017

ताज़ा खबर

 

अबॉर्शन नहीं कराया तो पति ने कर दी जज प्रतिभा गौतम की हत्या- कानपुर पुलिस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मनु अभिषेक पत्नी प्रतिभा पर अबॉर्शन कराने का दबाव बना रहा था। उन्होंने कहा कि मनु अभिषेक के व्हाट्सएप मैसेज से इस बात का खुलासा हुआ है। जज तीन महीने की गर्भवती थी।

प्रतिभा गौतम और मनु अभिषेक ने इसी साल जनवरी में प्रेम विवाह किया था। (फोटो-फेसबुक)

यूपी पुलिस ने कानपुर देहात की महिला जज प्रतिभा गौतम की मर्डर मिस्ट्री का खुलासा कर दिया है। कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने कहा कि जज के पति मनु अभिषेक ने ही पत्नी की हत्या की और फिर उसे आत्महत्या दिखाने की साजिश रची है। सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर माथुर ने कहा कि वारदात से पहले पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मनु अभिषेक पत्नी प्रतिभा पर अबॉर्शन कराने का दबाव बना रहा था। उन्होंने कहा कि मनु अभिषेक के व्हाट्सएप मैसेज से इस बात का खुलासा हुआ है। जज तीन महीने की गर्भवती थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है। इस बीच, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि प्रतिभा की मौत गला घोटने से हुई है। इसके अलावा उसके शरीर पर कई जगह चाकुओं से कटे के निशान पाए गए हैं। प्रतिभा के गले पर चाकुओं के 5 निशान भी पाए गए हैं। इसके अलावा उसकी दोनों कलाई पर भी चाकुओं से 6 और 8 निशान पाए गए हैं। पुलिस को शक है कि अभिषेक ने प्रतिभा की हत्या करने के बाद उसके शव को पंखे से लटकाकर उसे सुसाइड दिखाने की कोशिश की है।

पुलिस का कहना है कि हत्यारा शातिर और चालाक है। फिलहाल पुलिस घर के नौकर और ड्राइवर को ढूंढ़ रही है जो अभी गायब है। पुलिस को मौका-ए-वारदात से शराब की बोतल भी मिली है। दूसरी तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने के बाद एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत चौधरी ने पति मनु अभिषेक की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि 30 वर्षीया प्रतिभा गौतम प्रेग्नेंट थीं। प्रतिभा ने अपने परिवर के खिलाफ जाते हुए जनवरी 2016 में प्रेमी मनु अभिषेक से शादी की थी।

वीडियो देखिए: स्पीड न्यूज

मनु अभिषेक ने कैंट थाने में जाकर पुलिस को सूचना दी कि उसकी पत्नी का शव पंखे से लटका हुआ है। उसी ने बताया कि काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब नहीं खुला तो उसने दरवाजा तोड़ दिया, जिसके बाद अंदर का दृश्य देखकर उसके होश उड़ गए। मनु ने पुलिस को बताया कि दोनों के बीच कोई अनबन नहीं थी। पुलिस फिलहाल पति मनु को हिरासत में लेकर दफा 302 और 304 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अपनी जांच कर रही है। दोनों ने 29 जनवरी 16 को आर्य समाज से प्रेम विवाह किया था। मनु दिल्ली हाईकोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस करता है।
Read Also-इस गांव की सीमा में नहीं है महिलाओं को बच्‍चा पैदा करने की इजाजत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 6:55 pm

  1. R
    reply to
    Oct 11, 2016 at 11:09 am
    आपटार्डो इसे मौलाना केजरूद्दीन के प्रचार का अड्डा मत बनाओ। और बुद्धि तुममें और आलू की फैक्टरी वालों में इतना कम है कि क्रास बार्डर रेड और सर्जिकल स्ट्राइक का फर्क तुम्हें कभी समझ में नहीं आएगा।
    Reply
    1. B
      Bhagawana Upadhyay
      Oct 11, 2016 at 12:06 am
      Abhay Dubey [email protected]_ 4h4 hours agoनवभारत टाइम्स वाले देश द्रोही है, देखो कैसे मोदी जी के 2016 पाकिस्तान बदले को, छोटा और 2011 को बड़ा बदला बता रहे है ! इन्हें पाकितान भेजो KUMAR [email protected] 6h6 hours agoजिस रात फौजी जान पर खेल कर सर्जिकल स्ट्राइक पर गए थे, उसी समय मोदी सरकार दिव्यांगता पेंशन घटाने का घृणित कृत्य कर रही थी #ModiBackStabsArmy
      Reply
      1. B
        Bhagawana Upadhyay
        Oct 10, 2016 at 3:06 pm
        Pramod K Dubey [email protected]_dubey21 8m8 minutes agoदिल्ली के CM @ArvindKejriwal जी लक्ष्मी नगर में आए हमारे साथी किशन भदौरिया जी की लैब में अपनी आंखें जांच करवाई उनकी यही सादगी हमें पसंद है Yadav [email protected] 18m18 minutes agoसीमा पर अपनी जान की बाजी लगाने वाले वीर सैनिको के पेंशन में कटौती, मोदी सरकार का एक शर्मनाक फैसला है:- @SanjayAzadSln Sisodia [email protected] 21m21 minutes agoOn this #worldhomelessday I would appeal to all t
        Reply

        सबरंग