ताज़ा खबर
 

जेपी नड्डा का सुरेश प्रभु से अनुरोध, ट्रेनों में मधुमेह रोगियों के अनुकूल खाने की हो सुविधा

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से यात्रियों के टिकट बुक करने के दौरान ‘मधुमेह रोगियों के लिए अनुकूल भोजन’ का विकल्प उपलब्ध करने के लिए व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।
Author नई दिल्ली | January 19, 2016 17:45 pm
मधुमेह से पीड़ित लोगों के पास जल्द ही यह विकल्प होगा कि वे ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर अपनी सेहत के अनुकूल भोजन का विकल्प चुन सकेंगे।

मधुमेह से पीड़ित लोगों के पास जल्द ही यह विकल्प होगा कि वे ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर अपनी सेहत के अनुकूल भोजन का विकल्प चुन सकेंगे। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से यात्रियों के टिकट बुक करने के दौरान ‘मधुमेह रोगियों के लिए अनुकूल भोजन’ का विकल्प उपलब्ध करने के लिए उनसे व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

Read Also: वाराणसी से चलेगी नई बोगियों वाली पहली ट्रेन: स्‍नैक टेबल सहित होंगी कई सुविधाएं

नड्डा ने देश में सात करोड़ से अधिक लोगों के मधुमेह से पीड़ित होने का जिक्र करते हुए प्रभु को 15 जनवरी को पत्र लिख कर कहा है कि रेलवे में यात्रा करने वाले इस रोग से पीड़ित सभी यात्रियों के लिए सेहत के अनुकूल भोजन का विकल्प चुनना फायदेमंद होगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अनुमान है कि मधुमेह पीड़ितों की संख्या 2030 तक 10 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी।

Read Alsoट्रेनों में अब मिलेंगे रंगीन चादरें और तकिए के कवर, राजधानी एक्‍सप्रेस से होगी शुरुआत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग