ताज़ा खबर
 

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में उतरेगी हिन्दू सेना की छात्र इकाई, कैंपस को ‘शुद्ध करने’ करने का दावा

हिन्दू विद्यार्थी सेना संगठन के प्रमुख विष्णु गुप्त ने कहा कि हम परिसर में आधार बनाने के लिए पिछले तीन साल से काम कर रहे हैं।
Author नई दिल्ली | April 21, 2016 02:39 am
जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय

जेएनयू परिसर को ‘‘शुद्ध करने’’ तथा ‘‘राष्ट्रविरोधियों को समाप्त करने’’ के लिए प्रार्थना सभाएं आयोजित करने का दावा करने वाली हिन्दू सेना ने जेएनयू छात्र संघ चुनावों के लिए अपनी छात्र इकाई के उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। छात्र संघ के चुनाव सितंबर में होने हैं और विभिन्न संगठनों ने चार महत्वपूर्ण सीटों के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

हिन्दू विद्यार्थी सेना ने अपनी जेएनयू इकाई 2013 में शुरू की थी। उसका दावा है कि वह परिसर में प्रार्थना सभाएं एवं हवन आयोजित करती रही है। संगठन के अनुसार उसने रामनवमी पर भी एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया था ताकि ‘‘जेएनयू परिसर का शुद्धीकरण किया जा सके और वहां मौजूद राष्ट्रविरोधी तत्वों को सफाया हो सके।’’

संगठन के प्रमुख विष्णु गुप्त ने कहा कि हम परिसर में आधार बनाने के लिए पिछले तीन साल से काम कर रहे हैं। हमने उस परिसर में कई प्रार्थना सभाएं एवं हवन आयोजित किये हैं जिसके बारे में माना जाता है कि वहां वाम प्रभुत्व है। उन्होंने कहा कि उन्हें उनके कार्यक्रमों में छात्रों से अच्छा समर्थन मिला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग