ताज़ा खबर
 

हिन्दू महिला से रिश्ते रखने पर मुस्लिम युवक को पेड़ से बांधकर घंटों पीटा, हुई मौत

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया और अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

झारखंड के गुमला जिले में एक 20 साल के मुस्लिम शख्स को गांव वालों ने कथित तौर पर पेड़ से बांधकर बुरी तरह घंटो तक पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोप था कि मुस्लिम शख्स हिन्दू महिला से प्रेम करता था। मृतक का नाम मोहम्मद शकील बताया जा रहा है, जो गुमला शहर की राजा कालोनी में रहता था। बताया जा रहा है कि वह करीब एक साल से पास के ही गांव में रहने वाली हिन्दू महिला के साथ रिलेशनशिप में था।

अंग्रेजी वेबसाइट हिन्दूस्तान टाइम्स के मुताबिक, बुधवार को महिला ने उसे रामनवमी के मौके पर मिलने बुलाया था। पहले तो शकील ने आने से मना कर दिया लेकिन बाद में वह स्कूटी से आ गया और महिला को उसके घर भी छोड़ा। पुलिस को दिए बयान में महिला ने बताया कि उसी समय पड़ोसियों ने शकील को देखा और चारो ओर से घेर लिया। गांव वालों ने शकील को पेड़ से बांधकर घंटो प्रताड़ित किया, जिससे शकील को गंभीर चोट आईं। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया और अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

गुमला के एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और गांव वालों ने बताया कि मुस्लिम युवक को पहले भी चेतावनी दी गई थी कि वह लड़की से ना मिले और गांव ना आए। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जबकि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में एंटी रोमियो स्कैवड और अवैध बूचड़खानों को बंद करने जैसे फैसले के बाद सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है।

इसके अलावा, राजस्थान के अलवर में गायों को ले जा रहे मुस्लिमों से मारपीट की गई थी, जिसमें पहलू खान नाम के शख्स की मौत हो गई थी। यह मारपीट कथित तौर पर गौरक्षक दल के लोगों ने की थी, जिनका आरोप था कि पहलू खान व उनके साथी अवैध रूप से गायों को कत्लखाने ले जा रहे थे। हालांकि इंडियन एक्सप्रेस को दिए बयान में पहलू खान के बेटों ने बताया कि उनका दूध का व्यापार है और इसीलिए गायों को खरीदकर लाया जा रहा था।

2050 तक भारत में होंगे सबसे ज्यादा मुस्लिम!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग