ताज़ा खबर
 

दूसरे धर्म की महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिला मुस्लिम युवक, नंगा करके पीटा

कुछ स्थानीय लोगों ने शाकिर को ऑफिस में महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा था।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

देश में बढ़ रहे मोरल पुलिसिंग और भीड़ द्वारा हिंसा किए जाने का एक और मामला सामने आया है। झारखंड के बोकारो जिले में एक शख्स को इसलिए बुरी तरह पीटा गया क्योंकि वह दूसरे धर्म की लड़की के साथ पाया गया था। मोहम्मद शाकिर नाम का यह व्यक्ति बुरी तरह घायल हुआ है, जिसे मंगलवार को बोकारो के कथारा इलाके में बुरी तरह प्रताड़ित किया गया। इस घटना की एक वीडियो भी वायरल हो रही है। इंडिया टुडे के मुताबिक, शाकिर प्रज्ञा सेंटर में काम करता था। कुछ स्थानीय लोगों ने शाकिर को ऑफिस में महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा था। देखते ही देखते दर्जनों की संख्या में लोग इक्ट्ठा हो गए और शाकिर को घसीटते हुए बाहर लाए। शाकिर को नंगा किया गया और फिर बाजार में घुमाया गया। इतना ही नहीं उसे बुरी तरह पीटा भी गया।

पुलिस ने बड़ी मुश्किल से भीड़ को काबू किया और शाकिर को स्थानीय हॉस्पिटल में भर्ती कराया। डॉक्टर्स का कहना है कि उसे कुछ अंदरूनी चोट आई हैं। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके एक स्थानीय निवासी मंटू यादव को गिरफ्तार किया है। वीडियो के आधार पर कुछ और गिरफ्तारियां भी की जाएंगी। घटना के बाद इलाके में तनाव है। परिस्थितियों से निपटने के लिए भारी पुलिसबल भी तैनात किया गया है। बोकारो की पुलिस उपाधीक्षक पूनम ने बताया कि पुलिस को इमरजेंसी नंबर 100 पर कॉल के जरिए हमले की जानकारी मिली थी और मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने युवक को भीड़ से छुड़ाकर अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित शाकिर की हालत गंभीर बनी हुई है।

इससे पहले भी झारखंड में सरेअाम मारपीट की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले महीने ही झारखंड के धनबाद में गायों के साथ जा रहे एक मुस्लिम शख्स की भीड़ ने पिटाई कर दी थी। गांव वालों ने तीन गाय के साथ देखकर ये समझ लिया कि शख्स गायों का तस्कर है अथवा गायों की चोरी करने आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.