ताज़ा खबर
 

हजारीबाग: पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झड़प में 4 की मौत, भीड़ ने ASP को खेतों में ले जाकर पीटा

झारखंड के हजारीबाग जिले में उग्र प्रदर्शन के दौरान हुई पुलिस की गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई।
घटना कांग्रेस MLA निर्मला देवी की गिरफ्तारी के बाद हुई। (Photo-Google Map)

झारखंड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव क्षेत्र में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में कम से कम चार लोग मारे गए और 6 घायल हो गए। इस घटना के दौरान उग्र भीड़ ने एएसपी और एक सर्किल ऑफिसर को कब्जे में कर लिया। प्रदर्शनकारियों ने एएसपी और सर्किल ऑफिसर को प्रताड़ित किया। इस घटना में दोनों अधिकारियों को गंभीर चोटें आई हैं। भीड़ ने पुलिस के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। बड़कागांव से कांग्रेस MLA निर्मला देवी की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया जो बाद में उग्र हो गया। निर्मला देवी NTPC पॉवर प्लांट के लिए कोल माइनिंग प्रोजेक्ट का विरोध कर रहीं थी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। निर्मला देवी की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों की भीड़ उग्र हो गई। घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

वीडियो में देखें-जनसत्ता न्यूज बुलैटिन 

निर्मला देवी के नेतृत्व में हो रहे इस विरोध प्रदर्शन को कफन सत्याग्रह नाम दिया गया था। घटना के बाद क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। झारखंड पुलिस प्रवक्ता और IG (ऑपरेशन्स) एम एस भाटिया ने बताया कि नर्मला देवी को आज सुबह 6 बजे गिरफ्तार किया गया। निर्मला देवी के प्रदर्शन से NTPC का काम प्रभावित हो रहा था। इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। उनकी गिरफ्तारी के बाद समर्थक उग्र हो गए। निर्मला देवी को ले जाते समय रास्ते में करीब 100 लोगों की भीड़ ने निर्मला देवी की गाड़ी को घेर लिया और एएसपी (ऑपरेशन्स) और सर्किल ऑफिसर को अगवा करके उनके साथ मारपीट की। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए गोलियां चलाईं जिसमें शुरुआत में दो व्यक्तियों की मौत की बात बताई गई। बाद में मिली जानकारी के मुताबिक कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है और हिंसा अब रुक गई है। क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Read Also:  बिजनौर हिंसा: ‘फायरिंग से पहले विधायक, पुलिस को 12 बार किया था फोन, मगर कोई एक्‍शन नहीं’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग