ताज़ा खबर
 

जयललिता ने शुरू किया ‘अम्मा कॉल सेंटर’

तमिलनाडु सरकार ने सरकारी सेवाएं मुहैया कराने के लिए चौबीस घंटे चलने वाला एक कॉल सेंटर शुरू किया है। इससे शिकायतों का जल्द निपटारा किया जा सकेगा।
Author चेन्नई | January 19, 2016 23:23 pm
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता (फाइल फोटो)

तमिलनाडु सरकार ने सरकारी सेवाएं मुहैया कराने के लिए चौबीस घंटे चलने वाला एक कॉल सेंटर शुरू किया है। इससे शिकायतों का जल्द निपटारा किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को ‘अम्मा कॉल सेंटर’ की शुरुआत की जोकि पूरे साल काम करेगा।

जयललिता को उनके समर्थक ‘अम्मा’ के नाम से पुकारते हैं और उनकी सरकार इस नाम से कई योजनाएं चला रही है जिसमें लोकप्रिय ‘अम्मा कैंटीन’ भी शामिल हैं जहां सब्सिडी पर भोजन और ‘अम्मा मिनरल वाटर’ आदि मुहैया कराया जाता है। एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस कदम को लोगों की शिकायतों के तुरंत निपटारे के उद्देश्य से उठाया गया है, जहां वे टोल फ्री नंबर 1100 पर किसी भी वक्त फोन कर सकते हैं।

इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री का विशेष प्रकोष्ठ लोगों की समस्याओं के समाधान में पहले से ही लगा हुआ है। वह आवेदनों व पत्रों को संबंधित विभागों को भेजता है और यह प्रयास इस प्रक्रिया को और तेज करने के लिए किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.