January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

उरी ब्रिगेड के कमांडर को हटाया गया, जांच चलने तक बाहर ही रहेंगे

उरी में हुए घातक आतंकी हमले के दो हफ्ते बाद उरी ब्रिगेड हेडक्वाटर के कमांडर को हटा दिया गया।

उरी हमले में सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। (फाइल फोटो)

उरी में हुए घातक आतंकी हमले के दो हफ्ते बाद उरी ब्रिगेड हेडक्वाटर के कमांडर को हटा दिया गया। शनिवार (1 अक्टूबर) को न्यूज एजेंसी PTI को रक्षा सूत्रों ने बताया कि ब्रिगेडियर के. सोमशेखर को ब्रिगेड से हटा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें जांच पूरी होने तक वापस नहीं लिया जाएगा। गौरतलब है कि रविवार (18 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के ऊपर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद आर्मी ने बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। कई जगहों पर घुसपैठ की कोशिशों को भी सेना ने नाकाम किया है। उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 15 आतंकियों पर सेना ने फायरिंग की थी जिसमें से 10 आंतकी मारे गए थे बाकी 5-6 आतंकी वापस भाग गए थे। इसके बाद से भारत के लोगों में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है।

हमले के जवाब में भारतीय फोर्स ने हाल में बुधवार (28 सितंबर) को लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पार करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को नष्ट किया था। इसमें दुश्मन को भारी नुकसान पहुंचा था। पाकिस्तान ने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को झूठ बताया। उसने कहा कि भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया बल्कि युद्ध विराम तोड़ा था जिसका करारा जवाब दिया गया था और इस दौरान पाकिस्तान के 2 सिपाही मारे गए थे। पाकिस्तान ने उन सिपाहियों की तस्वीरें भी जारी की थीं। जिन सिपाहियों की मौत हुई वे दोनों हवलदार थे। उनमें से एक का नाम जुम्मा खान था और दूसरे का नाम नाइक इम्तियाज। उधर गुरुवार को पाकिस्तान पर ईरान ने भी हमला किया था। ईरान की सेना ने उसपर मोर्टार दाग दिए थे। ईरान की तरफ से ये मोर्टार बलूचिस्तान के इलाके में दागे गए थे। ईरान ने तीन मोर्टार दागे थे।

Read Also: भारत के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी पर अमेरिका ने जताई आपत्ति

वीडियो में देखिए दिनभर की बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 1, 2016 12:41 pm

सबरंग