May 23, 2017

ताज़ा खबर

 

जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों ने पुलिस से छीनी सेल्‍फ लोडिंग पांच राइफल्‍स

जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम से आतंकी पुलिस से पांच सेल्‍फ लोडिंग राइफल्‍स छीन ले गए। घटना कुलगाम के सामनू गांव की है।

जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम से आतंकी पुलिस से पांच सेल्‍फ लोडिंग राइफल्‍स छीन ले गए। घटना कुलगाम के सामनू गांव की है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इससे पहले रविवार रात को आतंकियों ने बारामुला में राष्‍ट्रीय राइफल के बटालियन मुख्‍यालय पर आतंकियों ने हमला किया था। इसमें बीएसएफ का जवान शहीद हो गया था वहीं दो आतंकी भी ढेर किए गए थे। आतंकवादियों ने बारामुला में सेना के 46 राष्ट्रीय राइफल्स कैंप और इसी से सटे बीएसएफ कैंप पर दो गुटों में लगभग 10.30 बजे हमला किया था। इसके बाद भारी गोलीबारी और धमाकों की आवाजें सुनी गईं।

बारामुला के लोगों ने बताया कि रात में अचानक गोलीबारी की आवाज सुनाई देने लगी। करीब 20 मिनट तक सायरन की आवाज सुनाई दी और रह-रहकर धमाकों की आवाजें भी सुनाई दे रही थीं। इससे सभी लोग डर गए। हमलोग घरों में बंद हो गए।  एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि रात के वक्त जब हमलोग सो रहे थे तभी अचानक फायरिंग की आवाज सुनाई देने लगी। लोग डर गए। घरों के अंदर चले गए। दरवाजे बंद कर लिए। हमें लगा कि पास में ही कहीं आतंकियों से मुठभेड़ हो रही है क्योंकि थोड़ी देर के बाद फायरिंग रुक-रुककर होने लगी थी। बीच-बीच में धमाके भी हो रहे थे।

इससे पहले जम्मू और कश्मीर के ही अखनूर सेक्टर में रविवार रात पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है। पिछले कई दिनों से दोनों देशों की तरफ से रुक रुककर गोली बारी हो रही है।  भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोमवार (3 अक्टूबर) को भारत में चीनी दूत से मुलाकात की। इससे पहले पाकिस्ताने के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ ने फोन करके डोभाल से बातचीत की थी। 18 सितंबर को उरी में पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 18 भारतीय जवानों की मौत हो गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 9:26 pm

  1. No Comments.

सबरंग