ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में आर्मी कैम्प पर आतंकी हमला, जवाबी कार्रवाई में तीसरा आतंकी भी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आर्मी कैंप पर हमला करने वाले आतंकी सेना की वर्दी में थे। सेना का ऑपरेशन अभी जारी है।
भारतीय सुरक्षाबलों के लिए आधुनिक असॉल्‍ट राइफल, हेलमेट और कवच जैसी चीजों के लिए खरीदारी का काम शुरू किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो-शोएब मसूदी)

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा स्थित आर्मी कैम्प पर आतंकवादियों ने हमला किया है। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए हैं। सेना का ऑपरेशन अभी जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार आतंकी सेना की वर्दी में थे। सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है। सेना के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “सुबह करीब 5 बजे आतंकियों ने कुपवाड़ा जिले के लंगाटे स्थित आर्मी कैम्प पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसका भारतीय जवानों ने जवाब दिया।” सैन्य अधिकारी के अनुसार “जवान मुस्तैद थे और आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया गया।”  उरी हमले के बाद की गई भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों का सिलसिला थम नहीं रहा है। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर कई बार सीज़फ़ायर का उल्लंघन कर चुका है। बुधवार रात को भी पाकिस्तान ने गोलाबारी की जिसका भारतीय सैनिकों ने जवाब दिया। इससे पहले आतंकियों ने बीएसएफ के कैम्प पर हमला किया था जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। 18 सितंबर को उरी स्थित आर्मी कैम्प पर हुए आतंकी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। सेना की जवाबी कार्रवाई में चार आतंकवादी मारे गए थे। उरी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है।

वीडियो में देखें-दो हफ्ते के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर रहा पाकिस्तान, वायुसेना करेगी युद्धाभ्यास

उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करके पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की। भारतीय सेना की कार्रवाई में कई आतंकी ठिकाने नष्ट हो गए और कई आतंकी मारे गए। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत ने सेना को हाई अलर्ट पर रखा है। पिछले एक हफ्ते में भारतीय समुद्री सीमा में तीन पाकिस्तानी नौकाएं पकड़ी जा चुकी हैं। बुधवार (5 अक्टूबर) को पकड़ी गई तीसरी पाकिस्तानी नौका के साथ नौ पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया गया।

वीडियोः अभिनेता ओम पुरी ने सैनिकों पर विवादिय बयान दिया था-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग