May 24, 2017

ताज़ा खबर

 

जम्मू और कश्मीर: पुलिस पोस्ट पर आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं।

Author नई दिल्ली | October 7, 2016 22:28 pm
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

जम्मू कश्मीर के सोपिया जिला में एक पुलिस पोस्ट पर हमला पर हमला किया गया है। जमनगेरी इलाके में हुए इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गई है। वहीं एक और पुलिसकर्मी घायल बताया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं। करीब तीन महीने पहले आतंकी बुरहान वानी की हत्या के बाद से ही घाटी में रह रहकर आतंकी दशहत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले सेना ने गुरुवार को कश्मीर घाटी में सात आतंकवादियों को मार गिराया। ये आतंकी पाक कब्जे वाले कश्मीर से आए थे। इनमें से चार आतंकी सीमा पर घुसपैठ की कोशिश में मारे गए, जबकि तीन दहशतगर्द हंदवाड़ा में सेना के शिविर पर हमले के दौरान ढेर कर दिए गए। बाकी हमलावरों की तलाश देर रात तक जारी रही। इस बीच उत्तरी क्षेत्र के कमांडर ने उड़ी का दौरा किया और हालात का जायजा लिया।

उन्होंने सेना से चौकसी बढ़ाने को कहा ताकि दुश्मन की हर चाल को नाकाम किया जा सके। सैन्य सूत्रों ने बताया कि गुरुवार तड़के जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से घुसपैठ की तीन कोशिशें नाकाम कर दीं और चार आतंकवादियों को मार गिराया। सेना ने पांच और छह अक्तूबर की दरम्यानी रात को उत्तरी कश्मीर के नौगाम सेक्टर में घुसपैठ के दो और रामपुर में एक प्रयास को नाकाम किया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक मुठभेड़ में सेना ने यहां से 112 किलोमीटर दूर नौगाम सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों के समूह को घेर लिया और अब तक चार आतंकवादी मारे गए हैं। अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में और आतंकवादियों की उपस्थिति की आशंका के बीच खोज अभियान जारी है। संभावित आतंकवादियों को अंधेरे का फायदा उठाकर भागने से रोकने के लिए क्षेत्र में रोशनी की गई है और तकनीकी निगरानी की जा रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 10:19 pm

  1. No Comments.

सबरंग