ताज़ा खबर
 

बॉर्डर पर पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक, BSF ने किया गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में एक पाकिस्तानी मूल का नागरिक पकड़ा गया।
पकड़ा गया पाकिस्तानी शख्स।

जम्मू कश्मीर में एक पाकिस्तानी मूल का नागरिक पकड़ा गया। उसको बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने मंगलवार (24 जनवरी) को पकड़ा। उसके बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी गई हैं। बीएसएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तानी नागरिक को जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर से पकड़ा गया है। गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान ने एक भारतीय सिपाही को रिहा किया है। उस सिपाही का नाम चंदू बाबूलाल चव्हाण है। वह सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान ही गलती से सीमा पार कर गए थे। शुरु में पाकिस्तान ने कहा था उनके पास भारत का कोई सैनिक नहीं है। लेकिन बाद में पाकिस्तान ने माना कि सैनिक उनके  पास है। भारत सरकार के प्रयासों के बाद उसे छोड़ा गया।

बता दें, कि बीएसफ ने इससे पहले भी दो पाकिस्तानी लड़कों को पकड़ा था। दोनों ही लड़कों की उम्र 15-16 साल के बीच है। उनमें से एक का नाम अहसान खुर्शीद और दूसरे का फैसल अवान है। भारतीय जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण के भारत पहुंचने के बाद दोनों के घरवालों ने पीएम मोदी से गुजारिश की थी कि वह केस को फिर से देखें और उनके बच्चों को छोड़ दें।

परिवार ने कहा था कि लड़के उस दिन स्कूल की पिकनिक पर ना जाकर किसी लड़की से मिलने के लिए गए थे। लेकिन उसके परिवार के डर से वे जंगल की तरफ भाग गए थे। वहां से ही वे भारत में दाखिल हो गए। फैसल के भाई का कहना है कि उसकी मां फैसल के पकड़े जाने की बात सुनकर सदमे में है। भाई के मुताबिक, फैसल की मां ने उस दिन से अबतक अपने मुंह से एक शब्द भी नहीं बोला है।

इस वक्त की बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग