January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

सात साल के पाकिस्तानी मूल के बच्‍चे को ‘मुस्लिम’ कहकर स्‍कूल बस में पीटा, माता-पिता ने छोड़ा अमेरिका

बच्‍चे अब्‍दुल उस्‍मानी के माता पिता ने इस हादसे के बाद इसे ''डोनाल्‍ड ट्रंप के अमेरिका'' बताकर अपने देश लौटने का फैसला कर लिया है।

Author October 14, 2016 10:22 am
अब्‍दुल उस्‍मानी के पिता ने उसकी ये पिक्चर फेसबुक पर अपलोड की है।

अमेरिका में पाकिस्तान मूल के सात साल के बच्चे की मुस्लिम होने पर कथित तौर पर साथी छात्रों द्वारा पिटाई करने का मामला सामने आया है। इसके बाद बच्चे के माता-माता ने अमेरिका छोड़ दिया और वापस पाकिस्तान आ गए। नॉर्थ कैरालिना में कैरी के वेदरस्‍टॉन एलिमेंटरी स्‍कूल का छात्र अब्दुल उस्मानी स्कूल बस से घर वापस लौट रहा था। उसे दौरान उस बस में सवार उसके पांच साथी छात्रों ने उसे ‘मुस्लिम’ कहकर पीटना शुरू कर दिया। अब्दुल के पिता जीशान उल हसन उस्मानी उसके टूटे हाथ की एक तस्वीर फेसबुक पर लगाकर फोटो का कैप्शन दिया है, ‘डोनाल्ड ट्रंप के यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका में आपका स्वागत है।’ उस्मानी ने लिखा है कि वह ग्रेड 1 में पढ़ता था और उसके साथ उसके साथियों ने स्कूल बस में मुस्लिम होने पर मारपीट की है।

इस मामले में वेक काउंटी पब्लिक स्‍कूल सिस्‍टम की प्रवक्‍ता लीजा ल्‍यूटन ने कहा कि परिवार ने जब घटना के बारे में बताया तो स्‍कूल की प्रिंसिपल ने तत्‍काल जांच शुरू कर दी। उन्‍होंने कहा, ”प्रिंसिपल ने उस बच्‍चे के पास बैठे सात बच्‍चों से बातचीत की है लेकिन किसी भी बच्‍चे और बस के ड्राइवर ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया।” उन्‍होंने कहा कि अब बस एक और एक बच्‍चे से बात की जानी है और पिछले शुक्रवार से उस्‍मानी परिवार से संपर्क नहीं हो पाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 1:35 am

सबरंग