ताज़ा खबर
 

श्रीनगर-कश्मीर के दो कस्बों में कर्फ्यू जारी, 43वें दिन जनजीवन अस्त-व्यस्त

नौ जुलाई से शुरू हुई संघर्ष की घटनाओं में अब तक दो पुलिसकर्मियों समेत 64 लोग मारे गए हैं।
Author श्रीनगर | August 20, 2016 14:14 pm
श्रीनगर में प्रदर्शन के दौरान चेहरे पर नकाब पहने एक कश्मीरी युवक पाकिस्तान का झंडे दिखाता हुआ। (AP Photo/Mukhtar Khan/File)

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर में जारी अशांति के कारण आज (शनिवार, 20 अगस्त) लगातार 43वें दिन जनजीवन अस्त व्यस्त रहा और श्रीनगर जिले एवं दक्षिण कश्मीर के दो कस्बों में कर्फ्यू जारी रहा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पूरे श्रीनगर जिले, अनंतनाग कस्बे और पंपोर कस्बे में एहतियातन लगाया गया कर्फ्यू जारी रहा।’ अधिकारी ने बताया कि शेष घाटी में लोगों की गतिविधियों पर प्रतिबंध लागू रहे।

अलगाववादियों ने विरोध प्रदर्शन के अपने कार्यक्रम के तौर पर जिला मुख्यालय तक आज (शनिवार, 20 अगस्त) ‘आजादी मार्च’ निकालने का आह्वान किया है। वानी के मारे जाने के बाद से जारी कर्फ्यू, प्रतिबंधों और अलगाववादियों द्वारा प्रायोजित हड़ताल के कारण घाटी में लगातार 43वें दिन जनजीवन अस्त व्यस्त है। स्कूल, कॉलेज और निजी कार्यालय बंद रहे। सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद रहे। सरकारी कार्यालयों में बहुत कम लोग उपस्थिति रहे।

मोबाइल इंटरनेट और टेलीफोन सेवाएं भी निलंबित रहीं। सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व में अलगाववादियों ने विरोध प्रदर्शन 25 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। नौ जुलाई से शुरू हुई संघर्ष की घटनाओं में अब तक दो पुलिसकर्मियों समेत 64 लोग मारे गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग