ताज़ा खबर
 

कश्मीर हिंसा: सेना के शिविर पर हमले की कोशिश, एक व्यक्ति की मौत

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी और उसके दो साथियों की मौत हो गई थी जिसके बाद नौ जुलाई से यहां हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।
Author श्रीनगर | July 17, 2016 19:43 pm
कश्‍मीर घाटी में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से तनाव है। (Photo Source: PTI)

हिंसा प्रभावित कश्मीर में रविवार (17 जुलाई) को बांदीपुरा में सेना के शिविर पर प्रदर्शनकारियों ने हमला करने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हिंसा में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी और उसके दो साथियों की मौत हो गई थी जिसके बाद नौ जुलाई से यहां हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। पीटीआई के मुताबिक कश्मीर के बांदीपुरा में सेना ने उसके शिविर पर हमला करने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलायीं जिसमें एक व्यक्ति मारा गया।

सुरक्षा बलों के साथ झड़पों में एक पुलिसकर्मी समेत 40 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1,500 सुरक्षा बलों समेत 3,160 लोग घायल हुए हैं। अलगाववादी समर्थक हड़ताल और प्रशासन की ओर से लगाए गए कर्फ्यू जैसे प्रतिबंधों के कारण घाटी में जनजीवन अस्तव्यस्त है। बीते आठ दिनों से घाटी में बीएसएनएल के अलावा सभी मोबाइल सेवाएं रद्द हैं। ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा भी नहीं चल रही हैं। सरकारी सूत्रों का कहना है कि यह कदम हिंसक प्रदर्शनों को रोकने के लिए उठाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग