ताज़ा खबर
 

कश्मीर में कर्फ्यू-प्रतिबंध पर अलगाववादियों ने मार्च निकालने का किया आह्वान

अनंतनाग जिला नगर में कुछ तत्वों के मार्च निकाले जाने के आह्वान के बाद अनंतनाग, बारामूला, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां में कर्फ्यू लगा हुआ है।
Author श्रीनगर | July 25, 2016 15:33 pm
घाटी में कर्फ्यू के दौरान रात में सड़कों पर पसरा सन्नाटा। (EXPRESS PHOTO)

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में अलगाववादियों के मार्च निकालने के आह्वान के मद्देनजर अधिकारियों के सोमवार (25 जुलाई) को सुरक्षा बढ़ाने के बीच कश्मीर में कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंध जारी हैं। घाटी में मौजूदा अशांति के दौरान अनंतनाग में ही सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘अनंतनाग जिला नगर में कुछ तत्वों के मार्च निकाले जाने के आह्वान के बाद एहतियातन उपाय के तहत घाटी के अनंतनाग, बारामूला, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है।’ उन्होंने बताया कि श्रीनगर में 11 पुलिस थाना अंतर्गत इलाकों में भी कर्फ्यू है।

अधिकारी ने बताया, ‘चार जिलों – बांदीपोरा, बडगाम, गंदरबल और कुपवाड़ा तथा श्रीनगर शहर के बाकी इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं।’ अधिकारी ने बताया कि घाटी में स्थिति अब तक शांतिपूर्ण है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। मोबाइल टेलीफोन, मोबाइल इंटरनेट सेवा और ट्रेन सेवा 17वें दिन भी स्थगित रही, जबकि नागरिकों की मौत के विरोध में अलगाववादी समूहों द्वारा आहूत हड़ताल के चलते स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान भी बंद रहे। घाटी में प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहे अलगाववादी समूहों ने आज अनंतनाग जिले में मार्च निकालने का आह्वान किया। इस अशांति के दौरान अनंतनाग जिले में 15 से अधिक लोगों की मौत हुई है। उन्होंने इस हड़ताल को 29 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है और बुधवार (27 जुलाई) को कुलगाम जिले में मार्च निकालने का भी आह्वान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग