ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर के बटालिक सेक्टर में एवलांच में फंसे सैनिक, दो जवानों की मौत, एक लापता

पहाड़ पर जमी बर्फ धंसने से भारतीय सेना की एक पोस्ट मलवे में दफ्न हो गई। दो सैनिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया
सांकेतिक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के बटालिक सेक्टर में पहाड़ पर जमी बर्फ धंसने से भारतीय सेना की एक पोस्ट मलवे में दफ्न हो गई है। इस घटना में पांच सैनिक दब गए, जिसमें से दो सैनिकों को सुरक्षित बचा लिया गया जबकि दो जवानों की मौत हो गई। इसके अलावा एक सैनिक अभी लापता बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को लद्दाख के बटालिक सेक्टर में भारी बर्फबारी हुई, जिसकी चपेट में एक आर्मी पोस्ट भी आ गई। इसमें सेना के पांच जवान फंस गए, जिसमें से दो को सुरक्षित निकाल लिया गया और दो जवान सुबह के समय मृत पाए गए। हालांकि एक जवान लापता है, जिसकी तलाश जारी है।

बता दें कि कश्मीर घाटी इस समय भारी बारिश और बाढ़ जैसी स्थिति का सामना भी कर रही है। यहां की झेलम व अन्य सहायक नदियां खतरे के निशान से ऊपर चल रही हैं। यहां पिछले तीन-चार दिन से लगातार बारिश हो रही है, इसके मद्देनजर अधिकारियों ने बाढ़ की चेतावनी जारी की है। वहीं, राज्य पुलिस ने समूची घाटी में 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन की स्थापना की है और अपने कर्मियों को किसी भी तरह की संकट की स्थिति से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर रखा है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘बाढ़ की स्थिति में लोगों को मदद उपलब्ध कराने के लिए पूरी घाटी के नियंत्रण कक्षों में आपातकालीन हेल्पलाइन की स्थापना की गयी है। ये नियंत्रण कक्ष हर दिन और 24 घंटे खुले रहेंगे।’ प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने कई स्थानों पर बचाव अभियान चलाया है। उन्होंने बताया कि फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का कार्य जारी है।

जम्मू-कश्मीर: रामगढ़ सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर के पास मिली सुरंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग