ताज़ा खबर
 

कश्मीर हिंसा: 2000 और CRPF जवान भेजे गए घाटी

राज्य में पहले से ही करीब 60 बटालियनें तैनात हैं। एक बटालियन में करीब 1000 जवान होते हैं।
Author नई दिल्ली | July 17, 2016 18:20 pm
EXpress File PHOTO

सीआरपीएफ के करीब 2000 अतिरिक्त जवान हिंसा प्रभावित कश्मीर घाटी भेजे जा रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि कुल 20 और कंपनियां घाटी में भेजी जा रही हैं। एक कंपनी में 100 जवान होते हैं। इससे पूर्व पिछले हफ्ते केंद्रीय पुलिस रिजर्व बल के 2800 जवान राज्य पुलिस की मदद के लिए भेजे गए थे।  उन्होंने बताया कि घाटी में सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ाने के लिए अतिरिक्त जवानों को तैनात किया जाएगा। हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में शुरू हुयी हिंसा में 39 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 3100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों के काफिलों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए नयी इकाइयों में से कुछ को विशेष रूप से ‘‘रोड ओपनिंग पार्टी’’ का काम सौंपा जाएगा। राज्य में पहले से ही करीब 60 बटालियनें तैनात हैं। एक बटालियन में करीब 1000 जवान होते हैं। इस बीच घाटी में कर्फ्यू जारी है और आज नौवें दिन भी सामान्य जनजीवन ठप रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.