ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की फायरिंग में आठ नागरिकों की मौत, सीमा पर एक दिन में सर्वाधिक मौतेंं

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा फिर से सीजफायर तोड़ा गया।
कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर तैनात जवान। (File Photo)

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर में मंगलवार(1 नवंबर) को आठ नागरिकों की मौत हो गई। मरने वाले लोग सांबा जिले से थे। मरने वालों में महिलाओं और बच्‍चों की संख्‍या ज्‍यादा है। पाकिस्तान की ओर से मंगलवार (1 नवंबर) को सुबह 5 बजे से फायरिंग की जा रही है। अलग-अलग सेक्टर में हो रही फायरिंग में अबतक 14 लोग जख्मी भी हो चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से 82mm के मोर्टार दागे जा रहे हैं। भारतीय सुरक्षा बल द्वारा भी सीजफायर का उचित जवाब दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से ज्यादा बिगड़ गए। उस हमले में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसके बदले में भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया था। स्ट्राइक में पीओके में बने आतंकी कैंप्स को काफी नुकसान पहुंचा था। भारत की उस कार्रवाई से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है और लगातार भारत पर हमले कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.