December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

पीओके पर भारत के दावे पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक़ अब्दुल्ला ने कहा- क्या ये तुम्हारे बाप का है?

अब्दुल्ला ने कहा, "पीओके अभी पाकिस्तान के कब्जे में है। ये भारत की निजी जायदाद नहीं है इसलिए वो उस पर अपने बाप-दादाओं से मिली जायदाद की तरह दावा नहीं कर सकता।"

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला। (File Photo)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला ने शुक्रवार (25 नवंबर) को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को लेकर विवादित बयान दिया है। अब्दुल्ला ने भारतीय संसद में पीओके को देश का अभिन्न अंग बताए जाने वाले प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा, “…क्या ये तुम्हारे बाप का है।” अब्दुल्ला राज्य की चेनाब घाटी में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में उनके बेटे और राज्ये के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी मौजूद थे। भारत मानता रहा है कि पीओके भारतीय राज्य कश्मीर का अभिन्न अंग है

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार अब्दुल्ला ने कहा, “पीओके अभी पाकिस्तान के कब्जे में है। ये भारत की निजी जायदाद नहीं है इसलिए वो उस पर अपने बाप-दादाओं से मिली जायदाद की तरह दावा नहीं कर सकता।” अब्दुल्ला कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को भी एक पक्ष बताया। अब्दुल्ला ने कहा, “…भारत सरकार ने भी इसे स्वीकार किया है।” अब्दुल्ला ने कहा कि भारत सरकार के पास पाकिस्तान से बातचीत के अलावा कोई विकल्प नहीं है ताकि “जम्मू-कश्मीर में जनता पर किए जा रहे अत्याचार का अंत हो सके।”

कांग्रेसनीत यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके अब्दुल्ला ने कहा कि भारत में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो पीओके को पाकिस्तान से वापस ले सकें और न ही पाकिस्तान में कश्मीर को छीनने का माद्दा है। अब्दुल्ला ने कहा, “दोनों देशों के बीच फंस कर कश्मीर की मासूम जनता को कष्ट सहना पड़ रहा है।”

अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी नोटबंदी को लेकर आलोचना की। अब्दुल्ला ने पीएम मोदी की मां द्वारा बैंक में जाकर बंद किए गए नोट बदलवाने पर तंज कसते हुए कहा कि अच्छी औलाद अपनी मां को कष्ट से बचाने के लिए कोई भी कुर्बानी दे सकती है। अब्दुल्ला ने कहा कि पीएम मोदी को नोटबंदी के फैसले से देश की जनता को हुई दिक्कतों के लिए माफी मांगनी चाहिए। अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिसकी शादी न हुई हो उन्हें इस बात का अहसास नहीं हो सकता कि ढाई लाख में बेटियों का ब्याह करना मुमकिन नहीं है।

वीडियोः आलोचना करने वालों पर पीएम मोदी बोले- “उन्हें तकलीफ ये है कि उन्हें तैयारी का मौका नहीं मिला

वीडियोः कश्मीर घाटी में स्कूल जलाने को फारूक अब्दुल्ला ने बताया साज़िश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 1:08 pm

सबरंग