ताज़ा खबर
 

कश्मीर में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

घाटी में सेना आतंकियों को मुहंतोड़ जवाब दे रही है।
Author कुपवाड़ा | August 22, 2017 16:22 pm
सांकेतिक तस्वीर (Express Photo)

जम्मू एंड कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। सेना और आतंकियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। घाटी में सेना आतंकियों को मुहंतोड़ जवाब दे रही है। आइएएनएस के मुताबिक सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद हिंगनिकूट क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार इलाके में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं और एक को मार गिराया गया है। कश्मीर पर पाकिस्तान अपनी नजर गड़ाए हुए है, जिसके कारण आए दिन घाटी में आतंकवादी गतिविधियां बहुत बढ़ रही हैं। वहीं सेना आतंकियों को घाटी से खदेड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इससे पहले पुलवामा जिले के त्राल में 9 अगस्त को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउटंर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। ये तीनों आतंकी जाकिर मूसा के संगठन ‘अंसार घज़ावत उल-हिंद’ के बताए गए थे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों को पुलवामा के त्राल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। त्राल एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने कहा था कि सभी तीनों स्थानीय आतंकी थे। इनमें से दो ने 2015 में और एक ने 2016 में आतंकवाद का रास्ता चुना था। इस एनकाउंटर से पहले अनंतनाग जिले में 4 अगस्त को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर सामने आई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी। इसके बाद 5 अगस्त को सोपार में सुरक्षा जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे। मारे गए ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। हालांकि गोलीबारी में पुलिस का एक जवान घायल भी हुआ था। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि सोपोर के अमरगढ़ गांव में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। आतंकवादियों में से दो की पहचान स्थानीय निवासियों के रूप में हुई थी।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    Praveen
    Aug 22, 2017 at 10:55 pm
    हमारी गौरवमय सुरक्षा बल बधाई के पत्र है. कृपया अपना कार्य जारी रखें. किसी भी आतंकवादी को ज़िंदा पकड़ने की बेकार कोशिश मत करें. बन्दूक केवल सुरक्षा कर्मियों के हाथों में हे अच्छी लगती है. और पथरबाजों का वो हाल कर देना चाहिए की अगले दस साल तक पत्थर उठाने की हिम्मत न करें. उनकी पिटाई ठीक सड़क के बीच में होनी चाहिए ना की ठाणे या आर्मी कैम्प में ताकि उनके साथी पत्थरबाजों को भी कुछ सबक मिले.
    (0)(0)
    Reply