ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में एनकाउंटर, सुरक्षा बल ने मार गिराए दो आतंकी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में रविवार (30 जुलाई) को एनकाउंटर हुआ। इसमें सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया।
पुलवामा में तैनात एक आर्मी जवान। (फोटो-पीटीआई)

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में रविवार (30 जुलाई) को एनकाउंटर हुआ। इसमें सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। यह एनकाउंटर तहाब इलाके में हुआ। दोनों आतंकी एक घर में छिपे हुए थे। पाकिस्तान की तरफ से इन दिनों घुसपैठ और सीजफायर उल्लंघन बार-बार किया जा रहा है। भारत की तरफ से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। लेकिन इसमें सुरक्षा बल के भी कई जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा आतंकी के जनाजों में हजारों की भीड़ होती है। आतंकियों के जनाजे के साथ पाकिस्तान के अलावा आतंकी संगठन आईएसआईएस का झंडा भी देखा जाने लगा है। हालांकि, कश्मीर के कई युवा लोग आतंकी बन गए उनके साथ के लोगों को अपना आदर्श नहीं मानते हैं।

शनिवार को राज्य की मुख्यमंत्री ने बयान दिया था कि कश्मीर के लोग अब आर्मी, पुलिस से नहीं डरते हैं जो कि बड़ी समस्या है। उन्होंने मोदी सरकार द्वारा अलगाववादियों नेताओं को गिरफ्तार करवाने पर भी सवाल खड़े किए। महबूबा ने कहा कि किसी की सोच को मारा या फिर जेल में नहीं डाला जा सकता। इससे पहले महबूबा ने कहा था कि अगर जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किया गया तो फिर वहां कोई भी तिरंगा नहीं पकड़ा करेगा।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.