December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

कश्मीर: पाक सेना ने एक दिन में सात जगह किया सीजफायर का उल्लंघन, एक नागरिक की मौत, सीमा पर हाईअलर्ट

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ से कहा कि पाकिस्तानी फायरिंग का कड़ा जवाब दिया जाए।

Author श्रीनगर | October 28, 2016 15:09 pm
पाकिस्तानी सेना द्वारा दागे गए मोर्टार दिखाते लोग। (Photo Source: ANI)

पाकिस्तान सेना ने कश्मीर में शुक्रवार को छह जगह सीजफायर का उल्लंघन किया। इनमें पल्लनवाला सेक्टर, पूंछ का बालाकोट सेक्टर, कुठआ, हीरानगर सेक्टर, सुंदरबनी, आरएसपुरा और अब्दूलियां सेक्टर शामिल हैं। इनमें से कई जगह तो अभी फायरिंग जारी है। एलओसी इलाके में भारी गोलीबारी के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी से बातचीत की और पाकिस्तानी फायरिंग का कड़ा जवाब देने की बात कही। सभी सीमावर्ती इलाकों को हाईअलर्ट पर रखा गया है।पल्लनवाला सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई फायरिंग में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई। वहीं सीमावर्ती गांवों में रहने वाले लोगों के कई मवेशी भी मारे गए। पूंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने छोटे और ऑटोमेटिक हथियारों, मोर्टार का इस्तेमाल करते हुए सीमापार से फायरिंग की। अब्बदुलियां सेक्टर में रात घंटे के गेप के बाद पाकिस्तानी सेना ने दोबारा से फायरिंग की, इसमें एक युवक घायल हो गया, जिसे आरएस पुरा अस्पताल में भर्ती कराया गया। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का कड़ा जवाब दिया है। बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने शुक्रवार को कहा कि हम लोग आम लोगों पर कभी फायरिंग नहीं करते, लेकिन अगर पाकिस्तान पहले फायरिंग करता है तो हम लोग जरूर जवाब देंगे। साथ ही कुमार ने बताया कि हमने जवाबी फायरिंग में एक सप्ताह में पाकिस्तानी सेना के 15 जवान मार गिराए हैं।

वीडियो में देखें- पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में एक जवान शहीद

बता दें, गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया था। इसके बाद शाम को आतंकियों की घुसपैठ को रोकने की कोशिश कर रहा एक अन्य जवान भी शहीद हो गया था। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने 40 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। इसमें भारतीय सेना के 7 जवान शहीद हो चुके हैं और कई अन्य घायल हो गए। 18 सितंबर को कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के कैंप पर हुए आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद 29 सितंबर को भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया। भारतीय सेना के डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी थी कि भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया है। हालांकि, पाकिस्तान ने भारतीय सेना के इस दावे का खंडन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 3:09 pm

सबरंग