ताज़ा खबर
 

जेएसी का छह अप्रैल को ‘एचसीयू चलो’ विरोध मार्च का आह्वान

हैदराबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ विश्वविद्यालय से जुड़े मुद्दों को सुलझाने और कुलपति की बर्खास्तगी सुनिश्चित करने के लिए पहले ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से दखल देने की मांग कर चुका है।
Author हैदराबाद | April 3, 2016 00:32 am
हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) (फाइल फोटो)

हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) के कुलपति अप्पा राव पोडिले को पद से हटाए जाने और उन्हें गिरफ्तार करने की अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन तेज करते हुए शनिवार को एचसीयू की सामाजिक न्याय के लिए गठित संयुक्त कार्य समिति (जेएसी) ने छह अप्रैल को एचसीयू चलो विरोध मार्च का आह्वान किया है। जेएसी की ओर से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, यह सभी छात्रों, राजनीतिक संगठनों व लोगों से की गई एक अपील है कि वे छह अप्रैल को हैदराबाद विश्वविद्यालय आएं और अपना विरोध दर्ज कराकर रोहित व विश्वविद्यालय के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ एकजुटता प्रदर्शित करें।

हैदराबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ विश्वविद्यालय से जुड़े मुद्दों को सुलझाने और कुलपति की बर्खास्तगी सुनिश्चित करने के लिए पहले ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से दखल देने की मांग कर चुका है। जनवरी में दलित शोधार्थी रोहित वेमुला की खुदकुशी के बाद से ही एचसीयू में विरोध-प्रदर्शन का दौर चल रहा है। जेएसी ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में नाकाबंदी कर छात्रों को बाहर के किसी व्यक्ति से संपर्क करने से रोक दिया और चलो एचसीयू का आह्वान विश्वविद्यालय पर थोपी गई इस नाकेबंदी के भी खिलाफ है। 23 मार्च को विश्वविद्यालय अधिकारियों ने मीडिया कर्मियों व नेताओं सहित किसी भी बाहरी व्यक्ति के परिसर में दाखिल होने पर रोक लगाने का फैसला किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग