ताज़ा खबर
 

नोएडा सिंचाई विभाग में तैनात एसई के घर सहित 20 ठिकानों पर छापे

जिले के मारहरा थाना क्षेत्र के ग्राम मेहनी के रहने वाले नोएडा सिंचाई विभाग में तैनात अधीक्षण अभियंता (एसई) के पैतृक गांव के अतिरिक्त दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद व एटा की बैंक एवं होटल सहित सात शहरों में करीब 20 ठिकानों पर आगरा से आई 30 सदस्यीय इनकम टैक्स की टीम ने छापामार कार्रवाई की।
Author एटा | November 11, 2017 01:44 am

जिले के मारहरा थाना क्षेत्र के ग्राम मेहनी के रहने वाले नोएडा सिंचाई विभाग में तैनात अधीक्षण अभियंता (एसई) के पैतृक गांव के अतिरिक्त दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद व एटा की बैंक एवं होटल सहित सात शहरों में करीब 20 ठिकानों पर आगरा से आई 30 सदस्यीय इनकम टैक्स की टीम ने छापामार कार्रवाई की। सिंचाई विभाग के इंजीनियर राजेश्वर यादव पर आयकर विभाग की टीम ने शिकंजा करते हुए मीडियाकर्मियों से दूरी बनाए रखी और छापेमारी की विस्तृत जानकारी देने से अधिकारी कन्नी काटते रहे।

सूत्रों के अनुसार आठ महीने पहले ही यादव की नोएडा में तैनाती हुई थी। अधिकारियों का कहना है कि जानकारी मिलने पर यह कार्रवाई की गई है। अधीक्षण अभियंता के प्रदेश के कई अफसरों के अलावा कई सपा नेताओं से अच्छे संबंध बताए जाते हैं। यादव के घर से छापेमारी के दौरान कई अघोशित संपत्ति के कागजात बरामद होने की बात कही गई है। अधिकारियों ने फिलहाल इस पर किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया है। करोड़ों की कीमत में चांदी, स्वर्ण गहना, कई रिश्तेदारों के नाम से बैंक खाता खुलवाएं हैं। सूत्रों के मुताबिक नोटबंदी के दौरान भी कई पार्टी के दिग्गजों का पैसा ठिकाने लगाने में राजेश्वर सिंह यादव की अहम भूमिका रही है। करोड़ों की संपत्ति का राजेश्वर सिंह यादव हिसाब नहीं दे सके। काफी समय तक अधीक्षण अभियंता राजेश्वर के घर और कालेज तथा बैंक लॉकरों को खंगालने में टीम जुटी रही। आगरा में भी कुछ संपत्ति बताई गई है।

इस दौरान लोगों की भीड़ जुटी रही, लेकिन अधिकारियों ने किसी को घर के भीतर जाने की अनुमति नहीं दी। बैंक के खाते को भी खंगाला गया, टीम लगभग एक घंटे बैंक में रही, इस दौरान बैंक के गेट भीतर से बंद रहे। अधिकारी गुपचुप तरीके से छापेमारी कर रहते रहे। वहीं छापेमारी के बाद से कोई अधिकारी कुछ भी खुलकर बताने को तैयार नहीं है। आयकर की इस छापेमारी की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सकी है। अधिकारियों ने बताया कि सिंचाई विभाग के एसई राजेश्वर सिंह यादव के दिल्ली, नोएडा और एटा सहित सात शहरों में 20 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई है। जांच में आखिर और क्या क्या मिला है। इस पर अधिकारी खुलकर नहीं बाले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.