ताज़ा खबर
 

आयरन लेडी इरोम शर्मिला ने किया राजनीतिक पार्टी का एलान, लड़ेंगी मणिपुर से विधानसभा चुनाव

मंगलवार को उन्होंने अपनी क्षेत्रीय पार्टी का एलान कर दिया है। पार्टी का नाम पीपल्स रिसर्जन्स एंड जस्टिस अलायंस रखा गया है।
इरोम शर्मिला। (Express Photo by Jasbir Malhi)

16 साल तक अनशन करने वाली आयरन लेडी इरोम शर्मिला ने राजनीति में आने के बारे में तो पहले ही साफ कर दिया, मंगलवार को उन्होंने अपनी क्षेत्रीय पार्टी का भी एलान कर दिया है। पार्टी का नाम पीपल्स रिसर्जन्स एंड जस्टिस अलायंस रखा गया है। इस नई पार्टी की लॉन्चिंग मणिपुर का राजधानी इंफाल में की गई है। अगस्त में अपना 16 साल लंबा अनशन खत्म करने के बाद ही उन्होंने मणिपुर के विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने की योजना बता दी थी। उन्होंने कहा था कि वह अपनी मांगो को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री बनना चाहती हैं।

सितंबर माह की शुरुआत में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी। सीएम केजरीवाल से उन्होंने बड़ी राजनीतिक पार्टियों से मुकाबला करने को लेकर सलाह मांगी थी। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा था कि वह राजनीतिक गुर सीखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगीं। बता दें कि मणिपुर में आफस्‍पा हटाने की मांग करते हुए इरोम ने 16 साल तक अनशन किया लेकिन सफल नहीं हो पाई। इसके बाद 9 अगस्त को अनशन खत्म करते हुए कहा था कि वो राजनीतिक दल बनाकर इसके खिलाफ आवाज उठाएंगी।

ममता बैनर्जी की फेसबुक पर आलोचना करना छात्रा को पड़ा महंगा; पोस्ट को होर्डिंग बनाकर घर के बाहर लगाया

Read Also: पंजाब में दलितों पर बोले पीएम मोदी- कभी-कभी ऐसी घटनाएं सुनने में आती हैं सिर शर्म से झुक जाता है

इसलिए चाहती हैं आफस्‍पा हटाना:

दरअसल 2 नवम्बर को मणिपुर की राजधानी इंफाल के मालोम में असम राइफल्स के जवानों के हाथों 10 लोग मारे गए थे। जिसके बाद से ही इरोम शर्मीला ने अनशन के तरीके को अपनाकर इसे हटाने की मांग शुरू कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग