ताज़ा खबर
 

सचिव पद के लिए आइपीएस व आइआरएस अफसरों की सूची बनेगी

गैर आईएएस श्रेणी के ए समूह के अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है कि केंद्र सरकार ने विभिन्न मंत्रालयों में सचिवों व अतिरिक्त सचिवों के तौर पर नियुक्ति के लिए आइपीएस व आइआरएस अधिकारियों की सूची बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
Author नई दिल्ली | January 17, 2016 23:44 pm
भारतीय संसद

गैर आईएएस श्रेणी के ए समूह के अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है कि केंद्र सरकार ने विभिन्न मंत्रालयों में सचिवों व अतिरिक्त सचिवों के तौर पर नियुक्ति के लिए आइपीएस व आइआरएस अधिकारियों की सूची बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सचिवों और अतिरिक्त सचिवों के पद पर सामान्य तौर पर आइएएस अधिकारी होते हैं। कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा ने केंद्र सरकार के मंत्रालयों के सचिवों और कैडर-नियंत्रण करने वाले अधिकारियों को पत्र लिखकर इन पदों के लिए अधिकारियों के नामांकन मांगे हैं। सिन्हा ने पत्र में लिखा है कि भारत सरकार में सचिव और अतिरिक्त सचिव के स्तर पर नियुक्ति के लिए आइपीएस, आइएफओएस और ए समूह की अन्य सेवाओं से जुड़े अधिकारियों का पैनल तैयार करने का प्रस्ताव है। यह खबर भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस), भारतीय वन सेवा (आइएफओएस), भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) और भारतीय सूचना सेवा (आइआइएस) समेत अन्य अधिकारियों को उत्साहित करने वाली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.