ताज़ा खबर
 

आइपीएल-9: किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

दो बार के पूर्व चैम्पियन केकेआर ने विरोधी के मैदान पर अपने सात में से लगातार छह मैच खेल लिए हैं और इनमें से चार में जीत दर्ज की है।
Author कोलकाता | May 3, 2016 20:25 pm
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब।(पीटीआई ग्राफिक्स)

कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार (4 मई) को यहां आईपीएल मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योंकि विरोधी टीम ने नए कप्तान के नेतृत्व में सुधार के संकेत दिए हैं। लगभग तीन हफ्ते से अपने घर से दूर दो बार के पूर्व चैम्पियन केकेआर ने विरोधी के मैदान पर अपने सात में से लगातार छह मैच खेल लिए हैं और इनमें से चार में जीत दर्ज की है।

सोमवार (2 मई) को यूसुफ पठान और आंद्रे रसेल की तूफानी पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ पांच विकेट की जीत दर्ज करने के बाद टीम ईडन गार्डन्स पर लौट रही है। टीम पर सोमवार (2 मई) को घर से बाहर लगातार तीसरी हार का खतरा मंडरा रहा था जब उसे छह ओवर में 81 रन की दरकार थी लेकिन रसेल ने 24 गेंद में 39 जबकि पठान ने 29 गेंद में नाबाद 60 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। दोनों ने सिर्फ 44 गेंद में 96 रन जोड़े।

केकेआर के दो विश्वसनीय गेंदबाजों सुनील नारायण और उमेश यादव ने अपने कोटा के आठ ओवरों में मिलकर 101 रन लुटाए थे जिसके बाद टीम की जीत मुश्किल लग रही थी। उमेश ने अंतिम दो ओवर में 41 रन खर्च किए। पठान और रसेल की बदौलत जीत के बावजूद टीम पंजाब को हल्के में नहीं ले सकती जिसने अपने पिछले मैच में गुजरात लायंस को 23 रन से हराया।

पंजाब ने लचर शुरुआत के बाद सत्र के बीच में कप्तान मुरली विजय को सौंप दी और डेविड मिलर को अतिरिक्त बोझ से दूर किया। लायंस के खिलाफ हैट्रिक बनाने वाले अक्षर पटेल स्पिनरों के अनुकूल माने जाने वाली ईडन की पिच पर पठान और रसेल जैसे आक्रामक बल्लेबाजों पर लगाम कसने उतरेंगे।

पंजाब ने 156 रन का बचाव करते हुए अक्षर (21 रन पर चार विकेट) की मौजूदा सत्र की पहली हैट्रिक की बदौलत अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे लायंस को राजकोट में 23 रन से हराया था। अक्षर ने पांच गेंद पर चार विकेट चटकाए थे। पिछले मैचों में नाकाम रहे गेंदबाजों का विजय ने काफी अच्छी तरह इस्तेमाल किया। टीम अब नये कप्तान की मौजूदगी में आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगी।

ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श हालांकि पीठ में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं जिससे विजय को रणनीति पुन: तैयार करनी होगी। दोनों टीमों के बीच पहले चरण के मुकाबले में मार्श ने 41 गेंद में सर्वाधिक नाबाद 56 रन बनाए थे। टीम हालांकि छह विकेट से हार गई थी।

मार्श की जगह दक्षिण अफ्रीका के फरहान बेहरदीन को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है लेकिन टीम की चिंता ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म हैं जिन्होंने सात मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है और लायंस के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए थे। दूसरी तरफ गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की सलामी जोड़ी के अलावा केकेआर के मध्यक्रम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है।

समय: मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.