ताज़ा खबर
 

मुंबई इंडियंस जयपुर में कराना चाहती है अपने मैच : शुक्ला

मुंबई हाई कोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद के आइपीएल महाराष्ट्र से बाहर कराने का आदेश दिया था।
Author कानपुर | April 18, 2016 00:20 am
इंडियन प्रीमियर लीग के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के निदेशक राजीव शुक्ला (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कि मुंबई इंडियंस ने अपना नया घरेलू मैदान जयपुर को चुनने का प्रस्ताव दिया है जिसके बाद बीसीसीआइ और आइपीएल के अधिकारियों की टीम सोमवार को जयपुर जाएगी और राजस्थान सरकार के अधिकारियों से बात करेगी। ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुजरात और पुणे व गुजरात और कोलकाता की टीमों के बीच संभावित मैचों के आयोजन के लिए मैदान का निरीक्षण करने आए शुक्ला ने रविवार को संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

मुंबई हाई कोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद के आइपीएल महाराष्ट्र से बाहर कराने का आदेश दिया था। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने इसके बाद अपने शेष मैच करवाने के लिए विशाखपत्तनम का प्रस्ताव दिया था लेकिन मुंबई के अधिकारियों ने अपना फैसला बाद में बताने को कहा था। रविवार को मुंबई इंडियंस के अधिकारियों ने अपने मैच जयपुर में करवाने का प्रस्ताव दिया। शुक्ला ने बताया कि इसके अलावा एक मई को मुंबई और पुणे के बीच पुणे में होने वाले मैच के बारे में मुंबई हाई कोर्ट से अपील की जाएगी कि वे यह मैच पुणे में हो जाने दें ताकि दोनों टीमों को दूसरे स्थान पर जाने में परेशानी न हो।

उन्होंने साथ ही बताया कि जयपुर में होने वाले मैचों के लिए सोमवार सुबह बीसीसीआइ और आइपीएल के अधिकारियों की टीम जयपुर जाकर राजस्थान सरकार से बातचीत करेगी और स्टेडियम का जायजा लेने के बाद प्रदेश सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर करेगी।

शुक्ला 19 और 21 मई को क्रम से गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस व गुजरात और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैचों के लिए मैदान का निरीक्षण करने के लिए यहां आए थे। उन्होंने निरीक्षण में पाया कि स्टेडियम के अंदर करीब 2500 लाइट की व्यवस्था है जो कि पर्याप्त है। मैदान के एक हिस्से में लाइट की थोड़ी कमी है जिसे तीन दिन के अंदर यूपीसीए के अधिकारी पूरी कर लेंगे। इसके बाद ग्रीन पार्क में यूपीसीए की दो टीमों के बीच प्रदर्शनी मैच कराया जाएगा और खिलाड़ियों से उनकी राय ली जाएगी। अगर कोई कमी होगी तो उसे ठीक किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर बीसीसीआइ की तकनीकी समिति की एक टीम यहां आएगी और स्टेडियम के निरीक्षण के बाद अंतिम रिपोर्ट बोर्ड को सौंपेगी। अगर सब कुछ ठीक पाया गया तो 19 और 21 मई के आइपीएल मैच कानपुर में हो सकते है। उनसे पूछा गया कि कानपुर में पहली बार दिन रात के आइपीएल मैच होने की कितनी संभावना है तो उनका जवाब था 70 फीसद। एक सवाल के जवाब में शुक्ला ने कहा कि मुंबई इंडियंस टीम की मालिक नीता अंबानी के बेटे यहां मैच देखने आ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग