ताज़ा खबर
 

रामेश्वरम के पांच मछुआरे श्रीलंकाई क्षेत्र में मछली पकड़ने के लिए गिरफ्तार

श्रीलंकाई नौसेना ने सोमवार रामेश्वरम के पांच मछुआरों को उनके जलक्षेत्र में मछली पकड़े के लिए प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
Author चेन्नई | July 5, 2016 02:39 am
कहा जाता है कि करीब 400 भारतीय मछुआरे पाकिस्तान की जेलों में बंद हैं। (फाइल फोटो)

श्रीलंकाई नौसेना ने सोमवार रामेश्वरम के पांच मछुआरों को उनके जलक्षेत्र में मछली पकड़े के लिए प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। वहीं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि इन मछुआरों की रिहाई के लिए कदम उठाएं जाएं। जयललिता ने कहा, ‘एक अन्य घटना में तमिलनाडु के पांच मछुआरों को श्रीलंकाई सेना ने गिरफ्तार कर लिया है जिसकी तरफ मैं आपका (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ध्यान आकर्षित करना चाहती हूं।’ उन्होंने स्थिति को बहुत गंभीर बताया।

उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि तमिलनाडु के मछुआरों के मछली पकड़ने के पारंपरिक अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए उनके द्वारा केंद्र सरकार से जीवनयापन से जुड़े इस गंभीर मामले में कोई स्थायी समाधान निकालने के बारे में कई बार अपील की गई। बावजूद इसके श्रीलंका नौसेना की कार्रवाइयों के कारण समुद्र में स्थिति खतरनाक बनी हुई है। उन्होंने बताया कि श्रीलंकाई नौसेना ने जिस तरह से भारतीय मछुआरों को सोमवार सुबह पकड़ा था और उन्हें कंकेसंतुरई ले जाया गया, यह मसला ‘गंभीर चिंता का विषय’ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग