ताज़ा खबर
 

उप्र में बसों का किराया बढ़ाना न्यायसंगत नहीं: रालोद

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद ने प्रदेश सरकार द्वारा बसों के किराये में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बसों का किराया 8 पैसा प्रति किलोमीटर बढ़ाना प्रदेश की गरीब जनता के लिए न्यायसंगत नहीं है।
Author लखनऊ | April 29, 2017 02:25 am

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद ने प्रदेश सरकार द्वारा बसों के किराये में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बसों का किराया 8 पैसा प्रति किलोमीटर बढ़ाना प्रदेश की गरीब जनता के लिए न्यायसंगत नहीं है। डॉ. अहमद ने कहा कि परिवहन निगम के कर्मचारियों को बोनस एवं वेतन देने की कीमत यात्रियों को चुकानी पड़े, तो यह प्रदेश सरकार के लिए शर्म की बात होगी। वेतन बढ़ाने का श्रेय सरकार ले और उसकी भरपाई गरीब जनता करे, यह न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि कई बार डीजल की बढ़ी हुई कीमतों का बहाना लेकर किराया बढ़ाया जाता है, लेकिन कीमत घटने पर किराया उसी अनुपात में कम नहीं किया जाता।

डॉ. अहमद ने कहा कि प्रदेश सरकार को सुदूर गांवों तक आवागमन की सुविधा की व्यवस्था करनी चाहिए। जिलाधिकारी के माध्यम से जांच कराकर जहां तक संपर्क मार्ग विकसित हैं, वहां तक बसों का आवागमन सुनिश्चित होना चाहिए। रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अपने प्रस्ताव पर पुनर्विचार करे और बसों का किराया बढ़ाने की प्रक्रिया पर रोक लगाए, अन्यथा राष्ट्रीय लोकदल सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग