December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

केरल में आवारा कुत्तों के हमले में बुजुर्ग की मौत, गुस्साए लोगों ने एक दिन में 90 कुत्तों को सुलायी मौत की नींद

केरल में यह पहला मामला नहीं है, अभी पिछले महीने ही एक स्थानीय राजनीतिक पार्टी ने अभियान चलाकर आवारा कुत्तों को मौत के घाट उतारा था और उनके शवों को खंभे से लटका दिया था।

केरल के वरकला में आवारा कुत्तों के आतंक से गुस्साए स्थानीय लोगों ने एक दिन में 90 कुत्तों को मौत की नींद सुला दी। (File Photo)

केरल में आवारा कुत्तों के झुंड नब्बे वर्षीय राघवन नाम के एक व्यक्ति पर हमला किया जिसमें उनकी मृत्यु हो गयी। इस घटना के बाद केरल के वरकला में स्थानीय लोगों के एक समूह ने इन आवारा कुत्तों को खोज खोज उन्हें मौत के घाट उतार दिया। केरल के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल एक्टिविस्ट जोस मवेली की अगुवाई में स्थानीय लोगों के एक समूह जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं ने एक दिन में ही 90 आवारा कुत्तों को मौत की नींद सुला दिया।

जब पुलिस ने इस मामले में मवेली को गिरफ्तार करने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों ने उसका विरोध किया। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को खाली हाथ ही वापस आना पड़ा। इस घटना में संलिप्त लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। केरल में यह पहली घटना नहीं है जब आवारा कुत्तों से परेशान होकर लोगों ने कानून अपने हाथों में लेकर इन कुत्तों को समूह में मौत की नींद सुलायी हो। अभी पिछले महीने ही एक स्थानीय राजनीतिक पार्टी ने अभियान चलाकर आवारा कुत्तों को मौत के घाट उतारा था और उनके शवों को खंभे से लटका दिया था।

वीडियो: इस दिवाली ATM से मिलेंगे सोने के सिक्के; नहीं लगाना पड़ेगा बाज़ार का चक्कर

वास्तव में केरल में आवारा कुत्ते एक बड़ी समस्या बन गए हैं। वहां लोगों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा है और कई संगठन और व्यक्ति ऐसे हैं जिन्होंने कुत्तों को मारने के लिए गिरफ्तार किए गए लोगों के साथ अपना समर्थन जताया है और उनका केस लड़ने तक के लिए आगे आ रहे हैं। इससे पहले अगस्त महीने में केरल में आवारा कुत्तों ने एक महिला को अपना शिकार बनाया था। इस हमले में उस महिला की मौत हो गई थी। ये घटना तिरूवनंतपुरम सचिवालय से महज 20 किलोमीटर दूर स्थित पुल्लुविला में हुई थी, जहां 65 वर्षीय शीलुअम्मा समुद्र तट के पास बने शौचालय का इस्तेमाल करने गई थी। इसी दौरान दर्जनों कुत्तों ने शीलुअम्मा पर हमला कर दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई गई थी।

Read Also: चूहे खाते मकड़े का विडियो हुआ वायरल, अब तक 2 करोड़ लोगों ने देखा

वीडियो: जनसत्ता टीम की तरफ से आप सबको दिवाली और धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 27, 2016 8:14 pm

सबरंग