December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

तेलंगाना के सीएम ने मुहूर्त निकलवाकर किया नए ‘बुलेट प्रूफ’ सरकारी आवास में गृह प्रवेश, किया गया यज्ञ

सुबह पांच बजकर 22 मिनट के शुभ मुहूर्त में ‘गृह प्रवेश’ हुआ। इस दौरान ‘वास्तु पूजा’, ‘सुदर्शन यज्ञ’ और ‘पूर्णाहुति’ की रस्म सम्पन्न हुई।

Author November 24, 2016 20:54 pm
गृहप्रवेश करते तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव। (Photo Source: ANI)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को बेगमपेट स्थित अपने नए सरकारी आवास में गृहप्रवेश किया, हालांकि मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने दावा किया है कि इस आवास के निर्माण पर ‘40 करोड़ रूपये के सरकारी धन की फिजूलखर्जी की गई है।’ मुख्यमंत्री के नए आवास में गृहप्रवेश के मौके पर कई धार्मिक रीति-रीवाजों को अंजाम दिया गया। इससे पहले राव ‘कैम्प ऑफिस’ आवास में रह रहे थे जिसका निर्माण संयुक्त आंध्र प्रदेश के राजशेखर रेड्डी के शासनकाल में हुआ था। सुबह पांच बजकर 22 मिनट के शुभ मुहूर्त में ‘गृह प्रवेश’ हुआ। इस दौरान ‘वास्तु पूजा’, ‘सुदर्शन यज्ञ’ और ‘पूर्णाहुति’ की रस्म सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर तेलंगाना विधानसभा के अध्यक्ष एस मधुसूदनचारी, विधान परिषद अध्यक्ष स्वामी गौड़, उप मुख्यमंत्री महमूद अली, राज्य सूचना प्रौद्योगिकी एवं नगर प्रशासन मंत्री एवं राव के बेटे के. टी. रामा राव, निजामाबाद की सांसद एवं चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता और राज्य के सिंचाई मंत्री टी. हरीश राव उपस्थित थे। धार्मिक गुरू श्री त्रिदंडी श्रीमन्नारायण चिन्ना जीयर स्वामी भी मौजूद थे।

सरकारी भवन परिसर में मुख्यमंत्री का आवास एवं कार्यालय, एक कॉन्फ्रेंस हॉल और वहां मौजूद दो भवन शामिल हैं। राज्य सरकार ने इस परिसर का नाम ‘प्रगति भवन’ रखा है। कॉनफ्रेंस हॉल का नाम ‘जनहित’ रखा गया है, जिसका इस्तेमाल मुख्यमंत्री के बैठक स्थल के तौर पर होगा। राज्य सरकार की विज्ञप्ति के अनुसार ‘जनहित’ में मुख्यमंत्री किसानों, कामगारों, कारीगरों और नीति निर्माण एवं उनके क्रियान्वयन से संबद्ध लोगों सहित विभिन्न वर्गों के लोगों से बातचीत करेंगे।

‘नए आलीशन बंग्ले’ में जाने को लेकर राव पर निशाना साधते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक एन उत्तम कुमार रेड्डी ने आरोप लगाया कि इस आवास के निर्माण पर ‘40 करोड़ रूपये के सरकारी धन की फिजूलखर्जी की गई है।’ उन्होंने दावा किया कि अगर इस आवास की जमीन की कीमत लगाई जाए तो कुल खर्च करीब 150 करोड़ रूपये तक पहुंच जाएगा। रेड्डी ने कहा कि भारत जैसे समाजवादी और लोकतांत्रिक देश में सरकारी धन के इस तरह के दुरूपयोग की इजाजत नहीं दी जा सकती।

telangana, telangana cm, K Chandrasekhara Rao, KCR, KCr new residence, telangana cm official residence, india news, latest news

कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक लाख वर्ग फीट से अधिक के क्षेत्र में बनकर तैयार हुए इस नए पॉश सरकारी भवन परिसर में बुलेट प्रूफ बाथरूम सहित कई सुविधाएं और उपाय किए गए हैं।

वीडियो में देखें- तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने किया नए घर में गृह प्रवेश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 8:54 pm

सबरंग