December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

हैदराबाद में उत्तर प्रदेश चुनाव की कार्ययोजना बनाएगा RSS

इस बैठक में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत समेत सभी बड़े नेता और प्रचारक भाग लेंगे।

Author नई दिल्ली | October 23, 2016 04:19 am
राष्ट्रीेय स्वसंसेवक संघ (File Photo)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल दल की तीन दिवसीय बैठक 23 अक्तूबर से हैदराबाद में शुरू हो रही है। इस बैठक में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत समेत सभी बड़े नेता और प्रचारक भाग लेंगे। कार्यकारिणी मंडल दल की बैठक में संघ अगले दो साल की नीति और कार्ययोजना तैयार करता है। इस नाते इस बैठक में उत्तर प्रदेश समेत राज्यों के चुनावों और संघ कार्यकर्ताओं की भूमिका को लेकर योजना बनाई जाएगी।

इस बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए जाने हैं, जिनमें एक दलितों को लेकर भी है। देश के हर जिले में ‘एक कुआं, एक मंदिर, एक श्मशान’ अभियान का एजंडा पहले ही कार्यकर्ताओं को भेजा जा चुका है। माना जा रहा है कि यह एजंडा उत्तर प्रदेश में दलित वोट बैंक को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है। 25 अक्तूबर तक चलने वाली इस बैठक में भैया जी जोशी समेत कई अहम नेता विभिन्न प्रस्ताव और रिपोर्ट देश भर से पहुंचे प्रचारकों के सामने रखेंगे।

कार्यकारिणी मंडल की बैठक में सर संघचालक, कार्यवाह, संगठन सचिव, प्रांतों के प्रचारक और संघ से जुड़े संगठन- भारतीय किसान संघ, वनवासी कल्याण आश्रम, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भारतीय मजदूर संघ समेत चार सौ संगठनों के प्रतिनिधि, विश्व हिंदू परिषद से जुड़े साधु-संत और भाजपा के कई नेता हिस्सा लेंगे। कश्मीर के हालात, भारतीय सेना की कार्रवाई, पाकिस्तान और बांग्लादेश से भाग कर आने वाले हिंदुओं की नागरिकता के लिए कानून बनाने, गोवा में संघ की बगावत जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होनी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 4:19 am

सबरंग