ताज़ा खबर
 

पत्नी ने मायके वालों को दी नमकीन तो पति ने दिया ‘तीन तलाक’, फरियाद सुन योगी के मंत्री ने भी खड़े किए हाथ

रिपोर्ट के मुताबिक योगी सरकार में मंत्री और स्थानीय विधायक गर्ग ने इस मामले में महिला की मदद करने में असमर्थता जताई और उसे पुलिस से शिकायत करने या केस करने की सलाह दी है।
Author गाज़ियाबाद | May 8, 2017 16:08 pm
कोर्ट ने कहा- लड़की ने मुस्लिम बन किया निकाह। (Representative Image)

तीन तलाक को लेकर पूरे देश में बहस जारी है। इस बीच तीन तलाक के मामले हर दिन सामने आ रहे हैं। ताजा मामाला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सामने आया है। यहां एक महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने एक छोटी सी बात को लेकर उसे ‘तीन तलाक’ कह दिया। महिला के मुताबिक उसने पति द्वारा लगाए गए नमकीन के पैकेट को अपने परिवारवालों (मायके) को दे दिया। जिससे गुस्साए पति ने उसे तलाक दे दिया है। तीन तलाक के इस मामले से पीड़िता मुस्लिम महिला ने न्याय के लिए योगी सरकार में मंत्री अतुल गर्ग से न्याय की गुहार लगाई है। महिला जिस क्षेत्र की रहने वाली अतुल गर्ग वहां के स्थानीय विधायक हैं। योगी के मंत्री हर रविवार को जनता दरबार लगाते हैं। रविवार सुबह दरबार में महिला ने उनके सामने अपनी पीड़ा बताई और न्याय की गुहार लगाई।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मंत्री से मिलने पहुंची 26 वर्षीय महिला ने बताया कि शनिवार रात को पति ने उसे और उसके बेटे दोनों को घर से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद से वह पिता के घर रह रही है। महिला ने बताया कि उसका पति अक्सर छोटी-छोटी बातों को लेकर उससे मारपीट करता है। शनिवार को वह दो नमकीन के पैकेट लेकर आया था, जिसमें से एक उसने अपने माता-पिता को दे दिया। जिससे पति को गुस्सा आया और उसने कहा कि तुमने बिना मेरी इजाजत के नमकीन अपने परिवारवालों को कैसे दे दी। पति ने मुझे मारा पीटा और तीन बार तलाक कहकर मुझे और मेरे बेटे को घर से बाहर फेंक दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक योगी सरकार में मंत्री और स्थानीय विधायक गर्ग ने इस मामले में महिला की मदद करने में असमर्थता जताई और उसे पुलिस से शिकायत करने या केस करने की सलाह दी है। गर्ग ने कहा कि जब कोई हिंदू महिला इस तरह के मामले लेकर हमारे पास मदद मांगने के लिए आती है तो हम उसकी मदद के लिए पुलिस को कहते हैं। हालांकि मुस्लिम महिलाओं के लिए हमारे पास कोई रास्ता नहीं है। मुझे उम्मीद करता हूं कि मुसलमानों के धर्मगुरु आगे आए और इस तरह के मामलों का निपटारा करें ताकि महिलाओं को इस तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। गर्ग ने महिला को इस मामले में केस करने को कहा है और भरोसा दिया है कि प्रशासन की ओर से उसे पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.