December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

केरल: नवजात को स्तनपान कराने से रोकने पर पति और उपदेशक गिरफ्तार

अस्पताल अधिकारियों ने महिला से अपने बच्चे को स्तनपान कराने के लिए कहा तो अबुबकर ने उसे ऐसा करने से रोकते हुए कहा कि बच्चे के जन्म के बाद पांच वक्त की अजान तक उसे दूध नहीं पिलाया जा सकता ।

Author कोझीकोड़ | November 6, 2016 02:47 am
प्रतीकात्मक तस्वीर

एक धार्मिक उपदेशक की सलाह पर अपने नवजात बच्चे को कथित तौर पर एक दिन तक स्तनपान नहीं कराने के मामले में पिता और उपदेशक दोनों को मुक्काम में गिरफ्तार कर लिया गया है जो यहां से करीब 30 किलोमीटर दूर है।ओमासरी के निवासी अबुबकर सिद्दीक की पत्नी ने बुधवार को दोपहर करीब दो बजे मुक्काम के ईएमएस कोआॅपरेटिव अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया। जब अस्पताल अधिकारियों ने महिला से अपने बच्चे को स्तनपान कराने के लिए कहा तो अबुबकर ने उसे ऐसा करने से रोकते हुए कहा कि बच्चे के जन्म के बाद पांच वक्त की अजान तक उसे दूध नहीं पिलाया जा सकता ।

बच्चे को अगले दिन दोपहर में ही स्तनपान कराया जा सका क्योंकि अबुबकर ने डॉक्टरों की गुजारिश नहीं मानीं। अस्पताल की नर्स ने शुक्रवार को एक शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद अबुबकर (31) और उपदेशक हेड्रोज थंगल (75) के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई। समझा जाता है कि थंगल ने ही नवजात बच्चे को पांच वक्त की अजान सुनने तक स्तनपान नहीं कराने की सलाह अबुबकर को दी थी।

उत्तर प्रदेश: 14 साल की दलित लड़की के साथ 4 लोगों ने गैंगरेप किया

दोनों को किशोर न्याय कानून की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें 24 घंटे के अंदर अदालत में पेश किया जाएगा।केरल राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी जिला पुलिस प्रमुख और मुक्काम पुलिस को पिता के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था जिसने अपनी पत्नी को बच्चे को स्तनपान कराने से रोका था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 6, 2016 2:45 am

सबरंग