ताज़ा खबर
 

आगजनी: आग के बाद सम अस्पताल को किया गया सील, हादसे में गई थी 22 लोगों की जान

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मरीजों का हालचाल जानने एम्स और एएमआरआई अस्पताल पहुंचे।
Author भुवनेश्वर | October 18, 2016 18:49 pm
ओड़ीशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक। (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर के एक अस्पताल में सोमवार को लगी आग के बाद बुरी तरह जल चुके कुछ हिस्सों को आज सील कर दिया गया। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई थी। अब आगजनी की विस्तृत जांच होनी है। मरीजों को अन्य अस्पतालों में भेज दिया गया है।  स्वास्थ्य सचिव आरती आहूजा आज सुबह इस निजी अस्पताल का जायजा लेने पहुंची। उन्होंने कहा कि जांच ठीक ढंग से हो यह सुनिश्चित करने के लिए गहन चिकित्सा केंद्र :आईसीयू:, आपाताकाल इकाइयों और डायलिसिस इकाई को सील कर दिया गया है।

सम अस्पताल में आग लगने की घटना के बाद यहां से 106 लोगों को शहर के दूसरे अस्पतालों में भेज दिया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। कुछ मरीजों को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भी भेजा गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मरीजों का हालचाल जानने एम्स और एएमआरआई अस्पताल पहुंचे। इन मरीजों को सम अस्पताल में आगजनी के बाद इलाज के लिए यहां लाया गया था।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अतनु सब्यसाची नायक ने कहा कि उनकी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि मरीजों को उचित इलाज मिले। उन्होंने कहा कि कल रात अस्पताल में आग की घटना की गहराई से जांच करने के लिए कदम उठाए गए हैं। राज्य सरकार ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। इस घटना की जांच चिकित्सीय शिक्षा एवं प्रशिक्षण के निदेशक करेंगे। एक अधिकारी के मुताबिक, इसके अलावा राजस्व संभागीय आयुक्त द्वारा जांच के आदेश भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग