April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

राजनाथ सिंह बोले- ना आटा चाही ना टाटा, हमनी के पाकिस्तान में सन्नाटा चाही

उत्तर प्रदेश में भाजपा की परिवर्तन यात्राओं के दौरान पाकिस्तान राजनाथ सिंह के निशाने पर रहा है।

Author लखनऊ | November 12, 2016 19:44 pm
गृहमंत्री राजनाथ सिंह। (फोटो- पीटीआई)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान और आतंकवाद पर शनिवार को कुछ अलग ही अंदाज में टिप्पणी की। भोजपुरी अध्ययन शोध केंद्र के कार्यक्रम में वह बोले, ‘हमनी के ना आटा चाही, ना टाटा चाही, हमनी के पाकिस्तान में सन्नाटा चाही।’ आतंकवाद को पूरी दुनिया के सामने बडी चुनौती मानते हुए उन्होंने कहा, ‘दुनिया में सबसे बडा खतरा आतंकवाद है। इसके खिलाफ दुनिया को एक होना चाहिए।’ राजनाथ आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को लगातार घेर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा की परिवर्तन यात्राओं के दौरान पाकिस्तान उनके निशाने पर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार भोजपुरी भाषा की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। फिल्मों ने भी भोजपुरी भाषा को आगे बढाया है। भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी को सरकार ने पदमश्री से सम्मानित किया है। भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात हो गयी है और वह इससे सहमत हैं।

वीडियो में देखें- बोले राजनाथ सिंह- “देखेंगे, कितना मां का दूध पिया है”

राजनाथ ने कार्यक्रम से इतर 500 और 1000 रूपये के नोट बंद करने को लेकर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि इस फैसले को आतंकवाद पर प्रहार के रूप में देखा जा रहा है। इससे सबसे ज्यादा तकलीफ पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई को हुई है जो नकली नोटों के सहारे आतंकवादी गतिविधियां संचालित कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 12, 2016 7:41 pm

  1. K
    Kamlesh Kumar Mishra
    Nov 13, 2016 at 5:42 am
    भारत की अधिकांस जनता इस कार्य के लिए सरकार के साथ है . वैसे यह लोकतंत्र है इसलिए विरोध के स्वर तो उठेंगे ही अन्यथा आपको अपनी गलती ( यदि कोइ हुई है ) का एहसास कसे होगा . इसलिए विरोध से घबराएं नहीं .
    Reply

    सबरंग