ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिट एंड रन केस: टक्कर मारने वाला आटो ड्राइवर गिरफ्तार

पश्‍च‍िमी दिल्‍ली के सुभाष नगर इलाके में हुए इस सड़क हादसे के बाद 40 साल के मतिबूल एक घंटे से ज्‍यादा वक्‍त तक सड़क पर तड़पते रहे।
Author नई दिल्ली | August 11, 2016 22:24 pm
दिल्ली में इंसानियत को शर्मसार करने वाला सड़क हादसा (ANI PHOTO)

पश्‍च‍िमी दिल्‍ली के सुभाष नगर इलाके में टेंपो से टक्कर लगने बाद ई-रिक्शा चालक मतिबूल की मौत हो गई थी। गुरुवार को पुलिस ने इस मामले में टेंपो के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। रात की शिफ्ट खत्‍म करके सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास वापस लौट रहे थे कि तभी वे हादसे के शिकार हो गए। टक्‍कर के बाद वह एक पोल से टकराए और लहूलुहान होकर गिर पड़े।

मतिबूल पेशे से ई रिक्‍शा ड्राइवर थे। पश्‍च‍िमी दिल्‍ली के सुभाष नगर इलाके में हुए इस सड़क हादसे के बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बाद में कुछ पुलिसवालों ने उन्‍हें अस्‍पताल पहुंचाया। पास की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई। इस हादसे के बाद एक बार फिर राजधानी का अमानवीय चेहरा उजागर हो गया है।

ड्यूटी खत्म कर लौटते हुए हादसे का शिकार

मतिबूल पश्‍च‍िम बंगाल के रहने वाले थे। वह दो बच्‍चों के पिता थे। वो ई-रिक्‍शा चलाने के अलावा रात को गार्ड की नौकरी भी करते थे। रात की शिफ्ट खत्‍म करके सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास वापस लौट रहे थे कि तभी वे हादसे के शिकार हो गए। खाली रोड पर एक तिपहिया वाहन ने उन्‍हें जोर की टक्‍कर मार दी। टक्‍कर के बाद वह एक पोल से टकराए और लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े।

READ ALSO: दिल्‍ली में घायल सड़क पर तड़पता रहा, मदद के बजाए मोबाइल चुराकर भाग गया शख्‍स, सामने आया VIDEO

घटना से इंसानियत शर्मसार

इस घटना ने एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर दिया। टेंपो से टक्‍कर से लगने केे बाद लहूलुहान मतिबूल करीब एक घंटे तक सड़क पर गिरेे तड़पतेे रहेे। कोई भी शख्‍स उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि एक शख्‍स उनके पास रुका भी लेकिन मदद करने के लिए नहीं। वह घायल का मोबाइल फोन उठाकर वहां से चलता बना। फुटेज में नजर आता है कि टक्‍कर मारने के बाद ड्राइवर घायल के पास आता है लेकिन तुरंत वहां से जाने लगता है। वह अपना मोबाइल चेक करता है और मतिबूल को जिंदा समझकर वहां से भाग जाता है। इसके बाद घंटे भर से ज्‍यादा वक्‍त में कई लोग सड़क पर मर रहे उस शख्‍स के बगल से निकलते हैं, लेकिन कोई मदद नहीं करता। तभी रिक्‍शे से जाता शख्‍स वहां रुकता है। ऐसा लगता है कि वो मदद के लिए ठहरा लेकिन वो भी मतिबूल का फोन उठाकर वहां से निकल जाता है। पुलिसवालों ने जब मतिबूल को अस्‍पताल पहुंचाया तो डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। बहुत ज्‍यादा खून बह जाने की वजह से उनकी मौत हो गई। पुलिस को अब ड्राइवर और मौके से मोबाइल चुराकर भागे शख्‍स की तलाश है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.