ताज़ा खबर
 

लव जिहाद के शक में योगी आदित्य नाथ के संगठन पर लगा प्रेमी जोड़े के साथ बदसलूकी का आरोप, घर से घसीटते हुए ले गए थाने

घटना के सामने आने के बाद भी अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं, हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़े के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की है।
हिंदू युवा वाहिनी’ के कार्यकर्ताओं पर प्रेमी जोड़े से बदसलूकी का आरोप। (Photo Source: ANI Photo)

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में योगी आदित्य नाथ के संगठन ‘हिंदू युवा वाहिनी’ के कार्यकर्ताओं पर प्रेमी जोड़े से बदसलूकी का आरोप लगा है। युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद का शक होने पर जबरन घर में घुस गए और जोड़े को डराया-धमकाया। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि पूछताछ में दोनों के अलग-अलग धर्म के होने की जानकारी मिली है। जानकारी के मुताबिक हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ प्रेमी जोड़े से बदसलूकी की बल्कि उन्हें जबरन घर से घसीट कर थाने ले गए। युवक का कहना है कि उन दोनों को घर के अंदर से बाहर निकाला गया। बुरी तरह से अपमानित करने के बाद उन्हें जबरन घसीटते हुए पुलिस थाने तक ले जाया गया। यह पूरा मामला मेरठ के शास्त्री का नगर का है।

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक हिंदू युवा वाहिनी के एक नेता का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली थी। इस घर में लड़के और लड़कियां अक्सर आते थे। इलाके के लोगों ने इस बात की शिकायत की थी। हमने जब प्रेमी जोड़े से पूछताछ की तो लड़के ने बताया कि वह लड़की का धर्म-परिवर्तन कराना चाहता था, इसलिए उसने लड़की को प्रेमजाल फंसाया है। उसने कहा कि वह प्रेमिका को पहले भी कई बार अपने साथ ले जा चुका है।

घटना के सामने आने के बाद भी अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं, हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़े के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की है।

हिंदू युवा वाहिनी का गठन योगी आदित्यनाथ ने 2002 के अप्रैल में रामनवमी के दिन किया था। योगी आदित्यनाथ ने इसका गठन सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत किया था। गठन के वक्त योगी ने इसे एक विशुद्ध रूप से सांस्कृतिक संगठन बताया था जिसका मकसद हिंदूविरोधी, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को रोकना बताया गया। उस समय इस संगठन का काम था, गांवों और शहरों में जाकर कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी और हिंदू विरोधी गतिविधियों को रोकना। इसके अलावा संगठन का काम गौ-हत्या, धर्मांतरण आदि के खिलाफ अभियान चलाना है। योगी आदित्य नाथ हिंदू युवा वाहिनी के मुख्य संरक्षक है।

वीडियो: इस्कॉन मंदिर के तीन साधुओं पर दिव्यांग बच्चे के यौन शोषण का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग