ताज़ा खबर
 

गुलाम अली फिर निशाने पर, फोन पर मिली धमकी, हिंदू सेना के खिलाफ शिकायत दर्ज

हिंदू सेना संगठन के प्रमुख ने दावा किया कि फिल्म ‘हिंदू विरोधी’ है और ‘हमने इसका संगीत जारी करने संबंधी कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की है।
Author नई दिल्ली | April 3, 2016 21:22 pm
पाकिस्तानी ग़ज़ल गायक ग़ुलाम अली (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के अभिनय से सजी फिल्म ‘घर वापसी’ के संगीत की शुरुआत के मौके पर सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में व्यवधान डालने की सूचना पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद कर दी है। नई दिल्ली जिले के एक होटल में आयोजित इस फिल्म के निर्देशक ने कनाट प्लेस थाने में उन्हें फोन पर मिली धमकियों की सूचना दी है। सूचना के बाबत नई दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त जतिन नारवाल ने कहा कि सूचना को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। कानून को हाथ लेने वालों के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। फिल्म में आलोक नाथ, फरीदा जलाल, रीमा लागू, दीपक तिजोरी और जरीना वहाब ने भी काम किया है। फिल्म के लिए गीतों को सुनिधि चौहान, सोनू निगम और शान ने भी अपनी आवाज दी है।

फिल्म के निर्देशक सुहैब इलयासी ने कनाट प्लेस पुलिस थाने में शिकायत देकर एक स्वंयू हिंदू सेना नाम के संगठन के प्रमुख का फोन पर कार्यक्रम को बाधित किए जाने की कथित धमकी दिए जाने के बाद दर्ज कराई गई है। इलयासी के मुताबिक मैंने नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त से रविवार (3 अप्रैल) को मुलाकात की और उन्हें सोमवार को ‘घर वापसी’ का संगीत शुरुआत किए जाने पर व्यवधान डालने की धमकी के बारे में बताया। फिल्म में गुलाम अली ने अभिनय किया है और हिंदू सेना के अध्यक्ष का कहना है कि यह कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा। इस बाबत इलयासी ने उन्होंने अपने लिए, अपने परिवार के लिए और कार्यक्रम के लिए पुलिस की सुरक्षा मांगी है।

इस बीच संगठन के प्रमुख ने दावा किया कि फिल्म ‘हिंदू विरोधी’ है और ‘हमने इसका संगीत जारी करने संबंधी कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की है। हमने इसके खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया है। जबकि पुलिस अधिकारी ने कहा कि ‘जो भी कानून व्यवस्था में व्यवधान डालेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ‘घर वापसी’ का संगीत जनवरी में जारी किया जाना था लेकिन मुंबई में शिवसेना के विरोध की वजह से इसे रद्द कर दिया गया। 75 साल के गुलाम अली ने शिवसेना की कार्यक्रम को बाधित करने की धमकी के बाद अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया था। वह फिल्म का संगीत जारी करने के लिए मुंबई आने वाले थे। शिवसेना की धमकियों के बाद गुलाम अली को पिछले साल भारत में अपने कई कार्यक्रम रद्द करने पड़े थे। हिंदी फीचर फिल्म ‘घर वापसी’ में पहली बार उन्होंने अभिनय किया है। इस फिल्म में उन्होंने एक देशभक्ति गीत गाया है और उसका संगीत भी तैयार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग