ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेश चुनाव: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इन दिग्गजों को मिली जगह

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे। भाजपा पहले ही सूबे की 68 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा आलाकमान ने लिस्ट में कुल 40 नेताओं को जगह दी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम चोटी पर है जबकि दूसरे नंबर पर अमित शाह हैं। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, जगत प्रकाश नड्डा, स्मृति ईरानी, मनोहर लाल खट्टर, योगी आदित्य नाथ, निर्मल सिंह, जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह, अनुराग ठाकुर, राम स्वरूप शर्मा, संबित पात्रा और राम सिंह जैसे दिग्गज नेताओं को जगह दी गई है।

गौरतलब है कि सूबे में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने सभी 68 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से और सतपाल सत्ती को उना से टिकट दिया गया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखराम के पुत्र अनिल शर्मा को मंडी सीट से उम्मीदवार बनाया है। अनिल शर्मा हाल ही में कांग्रेस से पाला बदलकर भाजपा में आए हैं। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बीते दिनों पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक की थी। इस बैठक में हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह सहित शीर्ष नेता और समिति के अन्य सदस्य शामिल हुए थे।

भाजपा की ओर से जारी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की सूची में चूड़ा से हंसराज, भारमौर से जिया लाल कपूर, चम्बा से पवन नैयर, डलहौजी से डी एस ठाकुर, भतियात से विक्रम सिंह जरयाल, नुरपूर से राकेश पठानिया, इंदोरा से रीता धीमान, फतेहपुर से कृपाल परमार, जावली से अर्जुन सिंह ठाकुर, देहरा से रवीन्द्र सिंह, जसवान प्रगपुर से विक्रम सिंह, ज्वालामुखी से रमेश धवला, जयासिंहपुर से रवीन्द्र धीमान, सुला से विपिन सिंह परमार, नग्रोटा से अरुण कुमार शामिल हैं ।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.