ताज़ा खबर
 

उपचुनाव नतीजे 2017: विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल में खिला कमल, भोरंज सीट पर बीजेपी का कब्जा

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि धीमान को कुल 24,434 वोट मिले, जबकि प्रमिला को 16,144 वोट मिले।
एक चुनावी रैली में उत्‍साहित भाजपा समर्थक।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा की भोरंज सीट पर गुरुवार को जीत दर्ज कर ली। इस सीट पर रविवार को मतदान हुआ था। पेशे से चिकित्सक भाजपा के अनिल धीमान ने कांग्रेस की प्रमिला देवी को 8,290 वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि धीमान को कुल 24,434 वोट मिले, जबकि प्रमिला को 16,144 वोट मिले। दो बार कैबिनेट मंत्री रहे आई.डी.धीमान के निधन से यह सीट रिक्त हुई थी। उन्होंने यहां से लगातार छह बार जीत दर्ज की थी। आई.डी.धीमान के बेटे अनिल धीमान सभी 12 दौर की मतगणना में आगे रहे। इस सीट पर नौ अप्रैल को हुए चुनाव में 63 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था। विपक्ष के नेता और राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके भाजपा नेता प्रेम कुमार धूमल ने संवाददाताओं को बताया कि इस जीत से स्पष्ट है कि पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने जा रही है। राज्य में विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने वाले हैं।

दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की है। इस सीट पर कांग्रेस दूसरे और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही। इसके अलावा असम की धेमई सीट और मध्य प्रदेश की बांधवगड़ सीट पर भी भाजपा जीती है। जिन सीटों पर वोटिंग हुई थी उसमें श्रीनगर की लोकसभा के अलावा दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा, कर्नाटक की नानजंगड और गुंडलूपेट विधानसभा सीट, झारखंड की लिटीपारा, राजस्थान की धौलपुर, पश्चिम बंगाल की कंठी दक्षिण, मध्य प्रदेश की अटेर व बांधवगढ़, हिमाचल प्रदेश की भोरंज और असम की धेमई सीट शामिल हैं।

श्रीनगर में 38 केंद्रों पर फिर से वोटिंग: श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट के उपचुनाव में सिर्फ 6.5 फीसदी मतदान हुआ था। उपचुनाव के दिन हुई हिंसा में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी। कश्मीर में चुनावी हिंसा की अबतक की यह सबसे बड़ी घटना है। गुरुवार को 38 मतदान केंद्रों पर फिर से वोटिंग कराई जा रही है।

आयकर विभाग का आदेश- "बैंक खाते को 30 अप्रैल तक करना होगा आधार से लिंक, नहीं तो बंद हो जाएगा खाता"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग